RANCHI : हिंदपीढ़ी पुलिस ने कल्याण विभाग के हॉस्टल का निर्माण काम करे रहे मुंशी विद्या सिंह से पांच लाख रुपए रंगदारी मांगे जाने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दूसरा फरार चल रहा है। हिंदपीढ़ी थानेदार बृज कुमार ने बताया कि पकड़ा गया रंगदार मुश्ताक छिनतई के आरोप में जेल ा चुका है। हाल ही में जेल से निकलने के बाद फिर से वह अपराधिक घटनाओं को अंजाम देने का काम कर रहा था। इसी सिलसिले में उसने मुंशी से रंगदारी मांगी थी। पुलिस को उम्मीद है कि उसकी गिरफ्तारी से छितनई व रंगदारी मांगने वाले गैंग के मेंबर्स के बारे में अहम जानकारियां मिल सकती है।

क्या है पूरा मामला

आदिवासी हॉस्टल का निर्माण करा रहे मुंशी से मोहम्मद शाहिद और मुस्ताक नाम के दो युवकों ने पांच लाख रूपए रंगदारी मांगी थी। रंगदारों ने रंगदारी नहीं मिलने पर अंजाम भुगतने की चेतावनी भी दी थी। इस बाबत दोनों युवकों के खिलाफ हिंदपीढ़ी थाने में मामला दर्ज कराया गया। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक आरोपी युवक मुस्ताक को गिरफ्तार कर लिया है। दूसरे की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है।

कुछ महीने पहले जेल से छूटा है आरोपी

रंगदारी मांगने का आरोपी मोहम्मद शाहिद कुछ महीने पहले ही जेल से छूटकर बाहर आया है। आदिवासी हॉस्टल का निर्माण करा रहे मुंशी से दोनों आरोपी युवकों के द्वारा पिछले दो महीने से लगातार रंगदारी की मांग की जा रही थी। हिंदपीढ़ी थाना प्रभारी ने कहा कि फिलहाल एक आरोपी की गिरफ्तारी हुई है। उम्मीद है कि जल्द ही दूसरे आरोपी को भी पुलिस गिरफ्तार कर लेगी।

रंगदारी मांगने के मामले

20 नवंबर

सीसीएल के सीएमडी गोपाल सिंह और डायरेक्टर फाइनेंस डीके घोष से पांच लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई थी। ईमेल के जरिए भेजी गई धमकी में कहा गया है कि रंगदारी नहीं देने पर कुछ भी हो सकता है। जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया था।

22 सितंबर

कांके रोड स्थित हॉट लिप्स रेस्टूरेंट के संचालक रंजन कुमार से फोन पर 25 लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई थी।

20 मार्च

नगर विकास सह परिवहन मंत्री सीपी सिंह से फोन कर रंगदारी मांगी गयी। रंगदारी मांगनेवाले ने मंत्री को बैंक अकाउंट नंबर भी दिया, जिसमें पैसा भेजने को कहा गया था।

Posted By: Inextlive