- पालिका बोर्ड बैठक में पारित हुए चार अहम प्रस्ताव

- मसूरी में डेवलपमेंट के लिए बोर्ड ने लिए निर्णय

- बनाई जाएगी एमडीडीए द्वारा आधुनिक पार्किंग

MUSSOORIE: मैसॉनिक लॉज में एमडीडीए द्वारा नगर पालिका के सहयोग से बहुमंजिली आधुनिक पार्किंग बना जाएगी, जिसमें फ्भ्0 वाहनों को पार्क किया जा सकेगा। इसके लिए बुधवार को पालिका बोर्ड की एक विशेष बैठक में सर्व सम्मत्ति से एमडीडीए को अनापत्ति दिए जाने का प्रस्ताव पारित कर दिया गया। बैठक में कुल चार प्रस्तावों पर चर्चा हुई और सभी को पारित कर दिया गया।

प्रस्ताव भेजा जाएगा शासन

पालिकाध्यक्ष मनमोहनसिंह मल्ल की अध्यक्षता में पालिका बोर्ड रूम में हुयी विशेष बैठक खास निर्णय लिया गया। आगामी एक अप्रैल से एमडीडीए को कोई भुगतान नहीं दिया जाएगा। पालिकाध्यक्ष मनमोहन सिंह मल्ल ने बताया कि एमडीडीए को पालिका स्तर से दी जाने वाले राशि से मुक्ति हेतु पालिका सदन द्वारा पारित प्रस्ताव को शीघ्र ही शासन को भेजा जाएगा। और झील का बड़े स्तर से पुनरूद्धार व विकास किया जाएगा।

पार्किंग की आड़ में होटल

पालिकाध्यक्ष मल्ल ने बताया कि निवर्तमान बोर्ड द्वारा मैसॉनिक लॉज बस स्टेंड पर फ्.क्ख् करोड़ रुपए की लागत से जो पार्किंग के नाम से निर्माण कार्य शुरू करवाया था। उसमें मात्र ख्म् वाहनों को पार्क किए जाने का प्रावधान पार्किंग के प्रोजेक्ट में दिखाया गया। बाकी क्ख्7 कमरे बनाए जाने थे, जिसमें एक होटल के लिए क्8 कमरे, भ्भ् कमरे मजदूरों के लिए तथा भ्ब् कमरे डोमेट्री के लिए बनाए जा रहे थे। पालिकाध्यक्ष ने बताया कि इस बात का खुलासा आरटीआई के अंतर्गत मांगी गई सूचना से हुआ है। पूर्व पालिकाबोर्ड ने मसूरी की जनता को धोखे में रखा और पार्किंग की आड़ में होटल बनवाया जा रहा था।

बॉक्स लगाएं

इनको मिलेगी पचास प्रतिशत छूट

विगत जून माह में आयी दैवीय आपदा के कारण पालिका रोपवे संचालकों, मसूरी झील, कंपनी गार्डन वैलफेयर एसोसिएशन, कंपनी गार्डन कार पार्किग, जवाहर फिश एक्वेरियम, बेकरी हिल कार पार्किंग संचालकों द्वारा दैवीय आपदा क्षतिपूर्ति के आवेदन दिया गया था, जिस पर पालिका बोर्ड ने सभी संचालकों को भ्0 प्रतिशत छूट दिए जाने के प्रस्ताव पारित करते हुए स्वीकृति हेतु शासन को प्रेषित करने का निर्णय लिया गया। पालिका सभासद अनुज गुप्ता ने बताया कि पालिका को प्रस्तावित पार्किंग का स्वामित्व अपने पास रखना चाहिए। इसका निर्माण स्वयं करना चाहिए, जिससे पालिका के पास मसूरी झील की तरह से आय का एक और साधन बना रहे।

Posted By: Inextlive