PATNA : इलाका कोई भी हो, दहशत फैलाना इनका शौक है। अपने शौक को पूरा करने के लिए ये कुछ भी कर सकते हैं। किसी से भी रंगदारी मांग सकते हैं और किसी को भी गोली मार सकते हैं। सुपारी लेकर किसी के भी मौत का सौदा कर सकते हैं। लेकिन दहशत फैलाने वाले इन अपराधियों पर पटना पुलिस ने अपना शिकंजा कस दिया है। गैंग में शामिल एक साथ ब् अपराधियों को पीरबहोर थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिसमें मो। आरिफ, मसरूर आलम उर्फ सोनू मेंटल, मो। तौफीक और मो। कैफ शामिल हैं। इन अपराधियों के पास से पुलिस ने दो पिस्टल, 8 गोली, एक बाइक, शराब की एक बोतल, रंगदारी की डिमांड के लिए यूज किया गया मोबाइल व सीमकार्ड और ब् मोबाइल अलग से बरामद किया गया है।

- दवा दुकानदार को मारी थी गोली

पुलिस के अनुसार इन्हीं अपराधियों ने ख्7 जनवरी को पीएमसीएच के सामने दवा दुकान लाइफ मेडिको के मालिक को गोली मारी थी। जिसमें वो गंभीर रूप से घायल हो गए थे। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर इन अपराधियों की पहचान पुलिस ने की थी। इन अपराधियों के पास से पुलिस ने जिन दो पिस्टल को बरामद किया है। वारदात को अंजाम देने में इसी पिस्टल को यूज किया गया था। पुलिस इस पिस्टल का एफएसएल जांच कराएगी।

- अगले ही दिन मांगी थी फ्0 लाख की रंगदारी

दवा दुकानदार को गोली मारने के ठीक अगले दिन इन्हीं अपराधियों ने कॉल कर अशोक राजपथ पर स्थित गोपाल इलेक्ट्रिक शॉप के मालिक से फ्0 लाख की रंगदारी मांगी थी। जिसमें जेल में बंद कुख्यात बिंदु सिंह का नाम लिया गया था। लेकिन पुलिस की जांच में साफ हुआ कि रंगदारी की डिमांड बिंदु सिंह ने नहीं, बल्कि पकड़े गए इन्हीं अपराधियों ने किया था।

- कुछ इस तरह हुई गिरफ्तारी की कार्रवाई

एसएसपी मनु महाराज ने दोनों ही आपराधिक वारदातों को गंभीरता से लिया था। सिटी एसपी सेंट्रल चंदन कुशवाहा की अगुआई में एक स्पेशल टीम बनाई गई थी। पीरबहोर एसएचओ कैसर आलम के साथ ही स्पेशल सेल के कई तेज-तर्रार पुलिस वाले टीम में शामिल थे। टीम को फुलवारी शरीफ के खलीलपुर के पास मो। तौफीक और कैफ के होने की सूचना मिली थी। टीम ने पहले इन दोनों को पकड़ा। फिर इनकी निशानदेही पर सब्जी बाग में छापेमारी हुई और मो। आरिफ व सोनू मेंटल को गिरफ्तार किया गया।

बिजनेसमैन और पब्लिक के बीच इन अपराधियों ने दहशत फैलाने की कोशिश की थी। जिन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

मनु महाराज, एसएसपी पटना

Posted By: Inextlive