हॉकी के एस्ट्रोटर्फ मैदान के कारण प्रैक्टिस नहीं कर पा रहे क्रिकेट खिलाड़ी

फिलहाल विक्टोरिया पार्क में कर रहे प्रैक्टिस, खिलाडि़यों में मायूसी

Meerut। कैलाश प्रकाश स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में हॉकी के लिए बन रहा एस्ट्रोटर्फ मैदान क्रिकेट के खिलाडि़यों के लिए मुश्किलों की सौगात बन गया है। दरअसल, स्टेडियम में एस्ट्रोटर्फ मैदान की वजह से क्रिकेट खेलने की जगह ही नहीं बची है।

क्रिकेट के लिए जगह नहीं

गौरतलब है कि स्टेडियम में दिसंबर माह के अंत तक हॉकी के लिए एस्ट्रोटर्फ मैदान बनने के कारण क्रिकेट खेलने के लिए जगह नहीं बची है। इसलिए स्टेडियम के क्रिकेट खिलाडि़यों को विक्टोरिया पार्क में खेलने के लिए जगह दी गई थी, जिसमें स्थानीय क्रिकेट खिलाडि़यों की बजाए हॉस्टल में रहने वाले खिलाडि़यों को तरजीह दी गई। हॉस्टल के करीब 25 खिलाड़ी ही विक्टोरिया पार्क में प्रैक्टिस कर रहे हैं, जबकि 175 से भी ज्यादा स्थानीय खिलाडि़यों को प्रैक्टिस से वंचित कर दिया गया है।

शहर से निकली प्रतिभाएं

मेरठ शहर से प्रवीण कुमार, भुवनेश्वर कुमार, कर्ण शर्मा और शिवम मावी जैसे बेहतरीन अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी निकले हैं। बावजूद इसके, स्थानीय खिलाडि़यों के लिए प्रैक्टिस के लिए मुश्किलें खड़ी हो गई हैं।

स्टेडियम में बन रही एस्ट्रोटर्फ मैदान के कारण खिलाडि़यों को अभ्यास करने के लिए जगह नहीं मिल पा रही है। पहले 150 से अधिक खिलाड़ी प्रैक्टिस करते थे, परंतु अब एक भी खिलाड़ी यहां पर प्रैक्टिस नहीं कर पा रहा है।

लक्ष्यराज त्यागी, क्रिकेट कोच

स्टेडियम में एस्ट्रोटर्फ मैदान बनने से सबसे ज्यादा परेशानी क्रिकेट खिलाडि़यों को हुई है। जल्द ही क्रिकेट के लिए जगह तलाशकर प्रैक्टिस शुरू कराई जाएगी। हालांकि अभी स्टेडियम के खिलाडि़यों को विक्टोरिया पार्क के क्रिकेट ग्राउंड में शिफ्ट किया गया है।

आले हैदर, क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी

Posted By: Inextlive