हॉकी विश्‍व कप की ओपनिंग सेरेमनी के टिकट कब और कहां मिलेंगे?जानें वर्ल्ड कप से जुड़ी सभी बातें

2018-11-22T08:15:55+05:30

पुरुष हाॅकी वर्ल्ड कप 2018 की शुरुआत 28 नवंबर से हो रही। अबकी बार यह वर्ल्ड कप भारत में खेला जा रहा। ऐसे में फैंस इस टूर्नामेंट को लेकर काफी एक्साइटेड हैं। तो आइए जानें मैच टिकट से लेकर शेड्यूल तक की सभी बातें

कानपुर। आज से छह दिन बाद उड़ीसा के भुवनेश्वर में हाॅकी वर्ल्ड कप की शुरुआत हो जाएगी। हाॅकी इतिहास का यह 14वां वर्ल्ड कप है और इसकी मेजबानी भारत कर रहा है। ऐसे में दर्शकों को उम्मीद है कि भारत इस वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन करेगा।
किस दिन शुरु होगा वर्ल्ड कप
हाॅकी वर्ल्ड कप 2018 की शुरुआत 28 नवंबर से हो रही और अगले 19 दिनों तक यह टूर्नामेंट चलेगा। 16 दिसंबर को फाइनल खेला जाएगा।

कैसे और कहां मिलेंगे टिकट

हाॅकी वर्ल्ड कप 2018 के मैच देखने के लिए दर्शक hockey.sportsodisha.gov.in पर जाकर टिकट बुक करा सकते हैं। वेबसाइट पर जाने के बाद आपको शेड्यूल का ऑप्शन खोलना होगा। इसमें जो मैच आपको देखना है उसके ऊपर 'बुक टिकट' का ऑप्शन मिलेगा। इस पर क्लिक करते ही स्टेडियम की फोटो खुल जाएगी जिसमें आपको चार स्टैंड दिखेंगे और सभी के अलग-अलग रेट हैं। ईस्ट स्टैंड (200 रुपये), नार्थ स्टैंड (100 रुपये), साउथ स्टैंड फर्स्ट फ्लोर (100 रुपये) और वेस्ट स्टैंड फर्स्ट फ्लोर (500 रुपये) अब आपको जिस स्टैंड पर बैठकर मैच देखना है उस पर क्लिक करके टिकट बुक करा सकते हैं।
कहां खेले जाएंगे मैच
इस वर्ल्ड के सभी मैच भुवनेश्वर के कलिंग स्टेडियम में आयोजित किए जाएंगे। यह काफी आधुनिक स्टेडियम है जिसकी दर्शक क्षमता करीब 15,000 है। इसमें 12 इंट्री गेट हैं।

कितनी टीमें खेल रही हैं

इस टूर्नामेंट में दुनिया भर की 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं और सभी टीमों को चार पूल में बांटा गया है और प्रत्येक पूल में चार-चार टीमें हैं।
पूल ए - अर्जेंटीना, न्यूजीलैंड, स्पेन और फ्रांस
पूल बी - ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, आयरलैंड और चीन
पूल सी - बेल्जियम, भारत, कनाडा और साउथ अफ्रीका
पूल डी - नीदरलैंड, जर्मनी, मलेशिया और पाकिस्तान को शामिल किया गया है।
कितने मैच खेले जाएंगे
इस वर्ल्ड कप में 16 टीमों के बीच कुल 36 मैच खेले जाएंगे।
कौन बना वर्ल्ड कप शुभंकर
हाॅकी वर्ल्ड कप 2018 के मैस्क्ट का नाम 'औली' है। यह एक कछुआ है।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.