- 50 करोड़ से अधिक का बिजनेस होने का अनुमान

-आर्गेनिक और स्नोफाग कलर से रंगेगा आसमान

BAREILLY:

रंग, उमंग व उत्साह का त्योहार होली में अब कुछ दिन ही शेष हैं। रंगों में रंगने के लिए सभी ने तैयारियां शुरू कर दी है। दुकानदारों ने अपनी-अपनी दुकानों में ब्रांडेड कपड़े तो किसी ने नई वैरायटी की पिचकारियों व कलर का स्टॉक कर लिया है। हालांकि, पहले की तरह अब होली में जोगीरा या पारंपरिक होली गीत सुनने को कम ही मिलते हैं। फिर भी होली का सुरूर शहर में चढ़ने लगा है।

आसमान होगा सतरंगी

इस बार होली में आसमान माचिस की तीली से रंगीन होगा। शहर में पहली बार स्नोफाग कलर दुकानदारों ने मंगाया है। बाजार में यह रेनबो, फाउंटेन और लड़ी के रूप में अवेलेबल है। जैसे ही माचिस की जलती तीली को स्नोफाग को लगाएंगे। आसमान कलरफुल रंगों से सराबोर हो जाएगा। बाजार में यह 100 रुपए से लेकर 600 रुपए तक में अवेलेबल है।

आर्गेनिक कलर होगा खास

इस बार बाजार में आर्गेनिक कलर की खास डिमांड है। यह प्योर वेजेटेबल से बना हुआ है। दुकानदारों ने इसे खास कर हाथरस से मंगा रखा है। दुकानदारों ने बताया कि चेहरे की हिफाजत के लिए वेजेटेबल आर्गेनिक कलर फायदेमंद है। इससे स्किन को किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं है।

पिचकारियों की कई वैरायटी

कलर के अलावा बाजार में पिचकारियों की भी कई वैरायटी अवलेबल है। बॉब पिचकारी की खूब डिमांड है। टैंक बनी इस पिचकारी की कैपिसिटी 3 लीटर है। वहीं, इसका फोर्स 2 मीटर तक है। इसके अलावा कार्टून कैरेक्टर और डायनासोर डिजाइन के भी पिचकारी बाजार में लोगों की पहली पसंद बनी हुई है। यह पिचकारियां बाजार में 400 से 800 रुपए तक भी अवेलेबल है।

महंगाई और हड़ताल से ऊपर रंगों की होली

महंगाई और हड़ताल के रंग में रंगों की होली अब परवान चढ़ने लगी है। होली को ध्यान में रख कर बाजार में पिचकारी, मुखौटा, कलर, टोपी आदि उत्पाद का भरमार है। रंग-बिरंगे कृत्रिम बाल लोगों को लुभा रहे है। इसके अलावा रंग, गुलाल में भी कई तरह की वैरायटी देखी जा रही है। बाजार में भीड़ को देखते हुए इस बार अच्छा बिजनेस होने का अनुमान लगाया जा रहा है। दुकानदारों की मानें तो, इस बार 50 करोड़ से ऊपर बिजनेस होने की उम्मीद है।

स्नोफाग कलर इस बार बाजार में नया है। जिसे बम्बई और दिल्ली से मंगाया गया है। लोगों के मिल रहे रिस्पांस को देखते हुए इस बार पिछले साल के मुकाबले अच्छा बिजनेस होने का अनुमान है।

वरुण, शॉप ओनर

Posted By: Inextlive