दो दिन में सरकारी हॉस्पिटल में मरीजों की संख्या

सिविल हॉस्पिटल

कुल केस - 442

एक्सीडेंट के केस - 82

लोहिया हॉस्पिटल

कुल केस - 444

एक्सीडेंट के केस - 100

बलरामपुर हॉस्पिटल

कुल केस - 63

एक्सीडेंट के केस - 03

ट्रामा सेंटर

कुल केस - 444

एक्सीडेंट के केस - 120

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW : होली के हुड़दंग में हुए हादसों में एक दर्जन परिवारों पर तेज रफ्तार का कहर टूटा. राजधानी के अलग अलग जगहों पर तेज रफ्तार वाहनों ने दो सगे भाइयों समेत 12 लोगों की जान ले ली. साथ ही दंपत्ति समेत कई लोग घायल हो गये. यह हादसे सरोजनीनगर, विभूतिखंड, कृष्णानगर, मानकनगर समेत कई इलाकों में हुए. मरने वाले लोग होली मिलने या लौटते समय तेज रफ्तार का शिकार हुए. परिवार में मौत होने से होली का रंग फीका पड़ गया.

शहीद पथ पर कार ने भाइयों को कुचला

शहीद पथ पर बुधवार रात तेज रफ्तार कार ने बाइक सवार सगे भाई आकाश प्रजापति (27) विनोद उर्फ मुन्ना प्रजापति (24) और दोस्त धर्मवीर को टक्कर मार दी. हादसे में आकाश और विनोद की मौत हो गई. इंस्पेक्टर सरोजनीनगर के मुताबिक उनके पास से मिले मोबाइल से उनकी पहचान वजीरगंज के ताजीखाना निवासी महेश प्रसाद के बेटे के रूप में हुई. महेश का कहना है कि दोनों लोग मोअज्जम नगर निवासी नानी के घर होली मिलने की बात कहकर निकले थे. उन लोगों ने दोस्त विनोद की बाइक ली थी. आकाश अमीनाबाद स्थित किताब की एक दुकान में काम करता था जबकि विनोद दर्जी था. दोनों की मौत की खबर सुनते ही मां सुमन और बहन नेहा का रो रोकर बुरा हाल था.

फ्लाई ओवर से गिरकर दो युवक की मौत

पिकप भवन के सामने फ्लाई ओवर पर गुरुवार रात तेज रफ्तार बाइक पुल की दीवार से टकराई. उस पर सवार सत्येंद्र पांडेय (28) व प्रमोद दुबे (22) पुल से नीचे जा गिरे. दोनों काफी देर तक पड़े तड़पते रहे. विभूतिखंड पुलिस मौके पर नहीं पहुंची. दोस्तों ने राहगीरों की मदद से उन्हें लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया. जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. दोस्त विजय पांडेय के मुताबिक गोंडा का रहने वाला सत्येंद्र गुलाम हुसैन पुरवा में किराए के मकान में रहकर एक कंपनी में काम करता था जबकि सिद्धार्थ नगर निवासी प्रमोद इंदिरानगर सेक्टर 11 में किराए पर रहकर रियल स्टेट का काम करता था. विजय ने बताया कि सत्येंद्र और प्रमोद एक बाइक पर थे जबकि वह अपने एक दोस्त के साथ दूसरी बाइक पर थे. चारों लोग होली मनाने के बाद रिवरफ्रंट जा रहे थे.

मीट शॉप में कार घुसने से दो की मौत, सात घायल

हाइडिल तिराहा पुलिस बूथ के पास तेज रफ्तार कार हसीन मीट शॉप में घुस गई. होली होने के कारण यहां पर काफी लोगों की भीड़ थी. हादसे में दो लोगों की मौत हो गई जबकि दंपत्ति समेत सात लोग घायल हो गए. सरोजनीनगर पुलिस के मुताबिक हादसे में हसीन की दुकान पर काम करने वाला आलमबाग के सरदारीखेड़ा निवासी राजा बाबू (25) और पड़ोसी शरीफ की दुकान पर काम करने वाला बाग नंबर तीन अवध विहार कॉलोनी निवासी शब्बीर (22) की मौत हुई जबकि डालीगंज के पुष्पेंद्र, उनकी पत्नी और दो बच्चे भी जख्मी हुए. दुकान के पास खड़े मुस्तकीम और आसिफ को चोट आई है. पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है. राजा बाबू के परिवार में पत्नी चांदनी और एक बेटा है. शब्बीर के परिवार में पिता अली हुसैन, मां अकीला, भाई सद्दाम समेत तीन भाई हैं.

रोड क्रास करते समय रोडवेज बस ने कुचला

कानपुर रोड अवध चौराहे पर बुधवार रात तेज रफ्तार रोडवेज बस की टक्कर से सड़क पार कर रहे राम गोपाल श्रीवास्तव (47) की मौत हो गई. वह संगम विहार कॉलोनी में पत्नी माया व तीन बच्चों के साथ रहते थे. पुलिस का कहना है कि वह होली की खरीदारी करके सामान लेकर घर जा रहे थे. इसी बीच हादसा हुआ.

डिवाइडर से टकराकर बाइक सवार की मौत

राजाजीपुरम में मीना बेकरी के पास गुरुवार रात तेज रफ्तार बाइक डिवाइडर से टकरा गई. हादसे में बाइक सवार विक्की रावत उर्फ विक्रम (28) की मौत हो गई. पुलिस के मुताबिक विक्की दरियापुर राजाजीपुरम के रहने वाले थे. वह किसी रिश्तेदार के घर होली मिलने जा रहे थे. परिवार में पत्नी कोमल बेटा आदी है.

वैन की टक्कर से बाइक सवार की मौत

काकोरी क्षेत्र के दोहरामऊ गांव के पास गुरुवार को मारुति वैन की टक्कर से बाइक सवार धर्मवीर (23) की मौत हो गई. धर्मवीर के भाई रधुवीर ने बताया कि भाई होली पर बाइक से अपने किसी मित्र के यहां जा रहा था. तभी पीछे से वैन ने टक्कर मार दी. भाई को घायलावस्था में अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया.

बाइक की भिड़ंत में दो की मौत

माल क्षेत्र के रामनगर में गुरुवार रात दो बाइकों की भिड़ंत में श्रीराम (25) की सांसे थम गई. पुलिस के मुताबिक श्रीराम मलिहाबाद कसमंडी खुर्द के रहने वाले थे. वह इटौंजा निवासी रिश्तेदार श्यामू के घर होली मिलने जा रहे थे. इस बीच रामनगर में सामने से आ रही बाइक से उनकी मोटरसाइकिल की भिड़ंत हो गई. दुर्घटना में श्रीराम की मौत हुई और दूसरी बाइक पर सवार युवक मामूली रूप से चोटिल हुए. उधर, रानीपारा में भी दो बाइकों की भिड़ंत में गुरुवार सुबह मनीष वर्मा (20) निवासी सैरपुर बीकेटी की मौत हो गई. हादसे में उसे दो साथी घायल हुए. मनीष अपने साथी सूरज और गोविंद के साथ बाइक से होली मिलने को जा रहा था. इस बीच रानीपारा में सामने से आ रही उसकी बाइक की भिड़ंत हो गई थी.

Posted By: Kushal Mishra