- जीएमसी के आधे अफसरों को नहीं मिला जनवरी से वेतन

- इनकम टैक्स का कागज जमा न करने से कर्मचारियों के सामने आर्थिक संकट

GORAKHPUR: इस होली में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट जीएमसी के कर्मचारियों के लिए रंग में भंग बन कर आया है। आयकर रिटर्न न भरने के कारण इनका वेतन रुक गया है। वेतन न मिलने के कारण होली जैसे खर्चीले त्योहार भी इनके लिए संकट खड़ा हो गया है।

निर्माण विभाग और सफाईकर्मियों के सामने सबसे अधिक संकट

जीएमसी के निर्माण विभाग और सफाईकर्मियों का सबसे अधिक वेतन रूका हुआ है। निर्माण विभाग के सभी जेई और क्लर्क को वेतन रूका हुआ है तो 80 प्रतिशत से अधिक सफाईकर्मियों वेतन रूका हुआ है। निर्माण विभाग के एक जेई का कहना है कि आयकर विवरण तैयार करने में लेट हो जाने के कारण यह प्रॉब्लम खड़ी हुई है। होली में एक तो वैसे ही खर्च अधिक होता है, उस वेतन न आने के कारण कई परेशानियां खड़ी हो गई है। नगर निगम सफाई कर्मचारी संघ के अध्यक्ष रामप्रकाश सिंह ने बताया कि सफाई कर्मचारियों की लापरवाही के कारण इस माह वेतन नहीं मिल पाया है। सभी सफाई कर्मचारियों को पर्सनल बुलाकर आयकर विवरण के कागज जमा करने का निर्देश दिया गया है।

-----

आयकर विवरण न देने के कारण कई कर्मचारियों का वेतन रूक गया है। कोशिश की गई थी कि होली के पहले सारे कर्मचारियों का आयकर विवरण आ जाए, लेकिन कागज न मिलने के कारण वेतन रुक गया है।

श्यामपाल सिंह, एकाउंटेंट, जीएमसी

Posted By: Inextlive