-दोपहर एक बजे के बाद भी की जाएगी पानी की सप्लाई

-करीब एक घंटे तक की जाएगी पानी की आपूर्ति

dehradun@inext.co.in

DEHRADUN : होली का त्योहार आते ही लोगों के माइंड में एक ही सवाल उठता है कि अगर पानी नहीं आया तो होली कैसे मनाएंगे। इसीलिए होली आते ही जल संस्थान की भी कुछ हद तक मुसीबतें बढ़ जाती हैं, क्योंकि जल संस्थान के कर्मचारियों को होली के दिन तो पानी की पर्याप्त सप्लाई करनी ही पड़ती है। ऐसे में लोगों का भी फर्ज बनता है कि वह होली के दिन सूखे रंगों का ही प्रयोग करें और कम से कम पानी का यूज करें।

दोपहर में भी आएगा पानी

होली के दिन वैसे तो नियमित रूप से सुबह-शाम पानी आएगा लेकिन इस दिन पानी डिमांड अधिक रहती है इसलिए जल संस्थान दोपहर क् बजे पानी की सप्लाई करेगा। करीब एक घंटे तक पानी की सप्लाई चलती रहेगी। तो इसलिए आप आराम से होली के बाद कपड़े धुलना-नहाना आदि जरूरी क्रिया कलाप कर सकते हैं। इसके अलावा दिन में अधिक पानी खर्च हो गया तो हो सकता है शाम को आपके नलों में पानी न आए। इसलिए सुबह और दोपहर में पानी अपने बर्तनों में भर कर बचा कर रखें।

हर साल की तरह इस साल भी होली पर हम लोग पानी की पूरी सप्लाई करने की कोशिश करेंगे। नियमित रूप से सुबह पानी आएगा। इसके अलावा दिन में एक बजे पानी की सप्लाई करीब एक घंटे तक की जाएगी। इसके अलावा प्रोडक्शन के हिसाब से पानी की सप्लाई शाम को की जाएगी। लोगों से भी अनुरोध है कि वह अनावश्यक रूप से पानी बर्बाद न करें। क्योंकि पानी बचा रहेगा तो सभी लोगों के काम आएगा।

-एसके गुप्ता, महाप्रबंधक जल संस्थान

Posted By: Inextlive