हॉलीवुड एक्‍टर्स जो सफल फिल्‍में छोड़कर हो गए पॉपुलर

2015-04-06T06:18:00+05:30

हॉलीवुड में एक्‍टर्स को सालदरसाल एक ही मूवी फ्रेंचाइज में काम करते देखा जाता है लेकिन कुछ ऐसे एक्‍टर्स भी हैं जो करियर के पीक प्‍वॉइंट पर भी अपनी सफल फिल्‍मों को छोड़ने में नहीं हिचकते हैं इन एक्‍टर्स में ह्यूज जैकमेन जिम कैरी जैनिफर लॉरेंस और मैट डेमन जैसे बड़े सितारे शामिल हैं

वॉल्‍वरीन को कहा अलविदा
एक्‍स मैन मूवी फ्रेंचाइज के सबसे पॉपुलर एक्‍टर रहे ह्यूज जैकमैन ने अब इस सीरीज से किनारा करने का फैसला कर लिया है. हाल ही में जैकमैन ने अपने ट्विटर अकाउंट से वॉल्‍वरीन कैरेक्‍टर की इमेज शेयर करते हुए ऐलान किया था कि अब वह एक आखिरी बार वॉल्‍वरीन बनने जा रहे हैं. हालांकि वह किस फिल्‍म में नजर आएंगे यह साफ नहीं किया था. फिलहाल इस सीरीज की अगली फिल्म एक्‍स मैन: एपोक्लिप्‍स 2016 में रिलीज होने जा रही है. इसके बाद 2017 में वॉल्‍वरीन 3 रिलीज होगी. ऐसे में यह साफ नहीं हैं कि ह्यूज जैकमैन किस फिल्‍म में देखने को मिलेंगे. लेकिन इस हिम्‍मत भरे फैसले ने जैकमैन को जोरदार पॉपुलैरिटी दिलाई है.
तस्‍वीरों में देखें इन सुपरहिट सितारों को
अब मिस्‍टीक नहीं बनेंगी जैनिफर लॉरेंस

एक्‍समैन सीरीज की एक और स्‍पेशल कैरेक्‍टर जैनिफर लॉरेंस ने भी सीरीज को अलविदा कह दिया है. लॉरेंस ने इस सीरीज में रूप बदलने वाली एक खास म्‍यूटेंट का रोल अदा किया था. पूरी सीरीज में यह एक काफी खास कैरेक्‍टर थी. अपनी फिल्‍म के प्रीमियर पर लॉरेंस कह चुकी हैं कि एक्‍स मैन: एपोक्लिप्‍स उनकी आखिरी एक्‍समैन फिल्‍म होगी. लॉरेंस ने एक्‍समैन फर्स्‍ट क्‍लास और एक्‍समैन: डेज ऑफ फ्यूचर पास्‍ट में मिस्‍टीक का रोल किया है.

मैट डैमन के बिना बनेंगी बॉर्न लीगेसी

बॉर्न लीगेसी मूवी सीरीज की कल्‍पना मैट डैमन के बिना करना संभव नहीं है. लेकिन अपने एक इंटरव्‍यू में डैमन ने बताया कि इस सीरीज की पहली तीन फिल्‍मों में हमने आईडेंटिटी और एम्‍नेशिया जैसे कॉंसेप्‍ट को यूज किया था. लेकिन अब हमें कुछ नया करना चाहिए. इस सीरीज की चौथी फिल्‍म में जेरेमी रेनर लीड भूमिका में दिखाई दिए थे.
माइकल ने कहा बैटमैन को अलविदा
हॉलीवुड की सबसे ज्‍यादा सफल फिल्‍मों में से एक बैटमैन सीरीज में जब माइकल केटन को लिया गया था तो उन्‍हें बैटमैन के रोल के लिए गलत चुनाव कहा गया था. लेकिन माइकल ने जिस तरह बैटमैन को निभाया उससे वह पूरी दुनिया में फेमस हो गए. दो फिल्‍मों में शानदार एक्टिंग करने के बाद जब तीसरी फिल्‍म में डायरेक्‍टर को बदला गया तो माइकल ने भी सीरीज को अलविदा कहना ठीक समझा.

जिम कैरी ने भी कहा ना

अगर किसी फिल्‍म सीरीज से लीड एक्‍टर के रिप्‍लेस होने से फिल्‍म को होने वाले नुकसान को देखना हो तो इवेन अलमाइटी पर गौर करना चाहिए. इवेन अलमाइटी में एक हफ्ते के लिए भगवान बनने वाले जिम कैरी ने अपनी एक्टिंग से काफी तारीफें बटोरी थीं. लेकिन 2007 में रिलीज हुई फिल्‍म ब्रूस अलमाइटी थिएटर पर औंधे मुंह गिर पड़ी.

मैकाले ने तो छोड़ी एक्टिंग

हॉलीवुड फिल्‍म होम अलोन और होम अलोन 2 में अपनी शानदार एक्टिंग का नमूना दिखाने के बाद हॉलीवुड एक्‍टर मैकाले कल्किन ने तो एक्टिंग से ही तौबा कर ली थी. इसके बाद उन्‍हें माइकल जैक्‍सन को डिफेंड करते देखा गया था.

Hindi News from Hollywood News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.