- अंसल पीडि़तों ने लगाया ठगे जाने का आरोप

- एसएसपी ने एसपी नॉर्थ को सौंपी जांच

LUCKNOW

आशियाने का सपना टूटने से नाराज सैकड़ों आवंटियों ने अंसल एपीआई के खिलाफ शनिवार को एसएसपी ऑफिस पर प्रदर्शन कर अंसल प्रबंधन पर लूट का आरोप लगाया। आवंटियों ने एलडीए को भी आड़े हाथ लिया। उन्होंने एसएसपी से मुलाकात की और उन्हें पूरे मामले से अवगत कराया। जिसके बाद एसएसपी ने पूरे मामले की जांच एसपी नॉर्थ को सौंप दी।

यह है मामला

राजधानी में करीब 300 लोगों ने अंसल की सुशांत गोल्फ सिटी टॉउनशिप में 2007 से 2015 तक निवेश किया था। यह टॉउनशिप सुल्तानपुर रोड पर है। अंसल ने एलडीए को डिटेल ले आउट प्लान व विस्तृत परियोजना रिपोर्ट दी। जिस पर एलडीए ने फेज एक स्वीकृत भी कर दिया। इस करार के अनुसार विस्तृत परियोजना रिपोर्ट के शुरुआत से लेकर अंत तक एलडीए को हर चरण में निरीक्षण और स्टेटस्ट रिपोर्ट देनी थी।

बुक किए गए प्लॉट, फ्लैट

परियोजना में 2007 से कई चरणों में प्लाट/ फ्लैट और विला आवंटित किये गए। निवेशकों से बुकिंग टाइम प्रॉपर्टी मूल्य की 30 प्रतिशत राशि का भुगतान तुरंत करवा लिया गया। अंसल ने 36 महीने में कब्जा देने का वादा किया था। लेकिन आज भी लोग कब्जे के लिए उनके ऑफिस के चक्कर काट रहे हैं।

पैसे लेकर न भाग जाए

आवंटियों ने एसएसपी दीपक कुमार से आशंका जताई है कि अंसल के पास निवेशकों के कई हजार करोड़ जमा हैं। लखनऊ में अंसल ने सारे काम बंद कर रखे हैं। डर है कि कहीं वो हमारे पैसे लेकर भाग न जाए।

नई प्रॉपर्टी नहीं होगी बुक

इसी मामले पर शनिवार को पीएस आवास मुकुल सिंघल ने बैठक की और कई दिशा निर्देश जारी किए। जिसमें मुख्य रूप से अंसल को निर्देश दिए गए हैं कि कोई भी नई प्रॉपर्टी बुक नहीं होगी साथ ही पेंडिंग मामलों के निस्तारण के लिए दो सप्ताह का समय दिया है।

हमारे पास अंसल से जुड़े आवंटी आए थे। उन्होंने कई बिंदुओं पर शिकायत दर्ज कराई है। मामले की सच्चाई सामने लाने के लिए एसपी नॉर्थ अनुराग वत्स को जांच सौंपी गई है। 20 सितंबर तक जांच रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है।

दीपक कुमार, एसएसपी

Posted By: Inextlive