- प्रोबेशन ऑफिसर ने दो कर्मचारियों और होमगार्ड की लापरवाही की रिपोर्ट शासन को भेजी

- पीछे की ओर कोई भी होमगार्ड नहीं था तैनात, कंस्ट्रक्शन स्पॉट में काम कर रहे मजदूरों ने दी थी जानकारी

Meerut : गुरुवार को जुवेनाइल सेल से भागे गए चारों जुवेनाइल का सुराग नहीं लग सका है। इस पूरे प्रकरण में कर्मचारियों और तैनात होमगार्डो की लापरवाही सामने आई है। अधिकारियों के अनुसार उन्होंने कर्मचारियों ओर होमगार्ड की लापरवाही की रिपोर्ट शासन और डीएम को भेज दी है। रिपोर्ट के बाद कर्मचारियों और होमगार्ड पर गाज गिरना तय माना जा रहा है।

होमगार्डो की लापरवाही

डिस्ट्रिक्ट प्रोबेशन अधिकारी के अनुसार इस पूरे प्रकरण में दो कर्मचारियों की लापरवाही सामने आई है। दोनों का नाम रामबीर और रामपाल हैं। उस वक्त बच्चों की देखरेख की जिम्मेदारी उन दोनों की थी। वहीं होमगार्डो की भी गंभीर लापरवाही बताई जा रही है। इस बात की जानकारी हासिल की जा रही है कि उस वक्त जहां से बच्चे भागे वहां किन होमगार्डो की ड्यूटी लगाई गई थी।

शासन को भेजी रिपोर्ट

डीपीओ के माध्यम से इस प्रकरण की पूरी रिपोर्ट शासन और डीएम को भेज दी गई है। रिपोर्ट में कई बातों का जिक्र किया गया है। जानकारी के अनुसार रिपोर्ट में कहा गया है कि सेल के लिए 18 होमगार्ड की व्यवस्था की जानी थी, लेकिन 12 ही अभी तक मिले हैं। वहीं एसएसपी को लेटर लिखा गया था कि सेल के लिए पुलिस फोर्स की व्यवस्था की जाए। जिस पर एसएसपी ने सीओ और इंस्पेक्टर नौचंदी को लेटर भी लिखा था, लेकिन अभी तक पुलिस की व्यवस्था नहीं हो सकी है।

मजदूरों ने दी थी जानकारी

गुरुवार को दिन में जब बच्चे पीछे की ओर से फरार हुए तो कंस्ट्रक्शन साइट पर काम कर रहे मजदूरों ने चारों को फरार होते हुए देख लिया था। उस वक्त दोनों होमगार्डो में से कोई भी नहीं था। थोड़ी देर बाद मजदूरों फरार होने वाले बच्चों की जानकारी दी। डीपीओ की मानें तो नौचंदी पुलिस बच्चों की तलाशी में जुटी है। जल्द ही बच्चों को पकड़कर सेल में भेज दिया जाएगा।

सभी बच्चों को तलाश किया जा रहा है। हमने रिपोर्ट बनाकर शासन और डीएम को सौंप दी है। इस पूरे प्रकरण में कर्मचारियों और होमगार्डो की लापरवाही सामने आई है।

- पुष्पेंद्र सिंह, डिस्ट्रिक्ट प्रोबेशन ऑफिसर

Posted By: Inextlive