सिक्‍योरिटी फीचर्स संग होंडा ने लॉन्‍च की नई अमेज

2016-03-04T03:15:02+05:30

होंडा ने अब अपनी काम्‍पैक्‍ट सेडान अमेज का अपडेट वर्जन कल गुरुवार को लॉन्‍च किया है। देश की राजधानी दिल्ली शोरूम की कीमत 5 29 लाख से 8 19 लाख रुपये के बीच है। कंपनी का कहना है कि इस खास पेशकश में सुरक्षा संसाधनों का विश्‍ोष ख्‍याल रखा गया है।

सुरक्षा का ख्‍याल
होंडा कार्स इंडिया ने कल गुरुवार को अमेज 2016 फेसलिफ्ट लॉन्च की है। जिसमें दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 5.29 लाख रुपये से शुरू होती है। इस सब-कॉम्पैक्ट सेडान के अपडेटेड मॉडल में फर्स्ट-इन-क्लास सीवीटी गियरबॉक्स है। ऐसा लगता है कि नई अमेज के अंदरूनी हिस्से की डिजाइन होंडा मोबिलियो से प्रेरित है। इसमें कोई मेकेनिकल अपग्रेड नहीं किया गया है। मसलन, इंजन और परफॉर्मेंस पुराने मॉडल जैसे ही हैं, लेकिन बाहरी हिस्से को जरूर थोड़ा ज्यादा आकर्षक बनाने की कोशिश की गई है। कंपनी का दावा है कि उसकी यह खास पेशकस लोगों को जरूर पसंद आएगी। वहीं इस शानदार पेशकश के बारे में होंडा कार्स इंडिया लि. (एच.सी.आई.एल) के प्रधान और मुख्य कार्यकारी अधिकारी कातसुशी इनोऊयी का कहना है कि होंडा अपने वाहनों की सुरक्षा के लिए हमेशा तत्‍पर रहता है। शायद इसीलिए 2017 तक भारत में बिकने वाले अपने सभी वाहनों में मानक उपकरणों के रूप में ड्यूल एअरबैगस लगाने देने की तैयारी में हैं।
एयबैग्‍स की सुविधा
इसने अपनी इस नई अमेज में भी ड्यूल एयरबैग्स की सुविधा दी है। उनका कहना है कि है इसके अलावा कंपनी ने इसमें और भी कई दूसरे शानदार फीचर्स दिए हैं। इसमें पेट्रोल इंजन 87 बीएचपी का दिया गया है। वहीं डीजल इंजन 99 बीएचपी की पावर देने की क्षमता रखता है। पेट्रोल पर चलने वाली अमेज की माइलेज 17.8 किलोमीटर प्रति लीटर है। इसका डीजल वेरिएंज 25.8 कि.मी. प्रति लीटर की माइलेज देने वाला है। इसके अलावा ऑप्‍टोमेटिक पेट्रोल वेरिएंट 18.1 कि.मी. प्रति लीटर की माइलेज देता है। अमेज में सीवीटी यूनिट के अलावा 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी दिया गया है। कंपनी का दावा है कि उसकी यह शानदार पेशकश उसके ग्राहकों को जरूर पसंद आएगी।

inextlive from Business News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.