रांची: राजधानी के चुटिया थाना क्षेत्र स्थित स्टेशन रोड के होटल रॉयल रेसिडेंसी में एटीएस, स्पेशल ब्रांच व लोकल पुलिस ने गुरुवार की शाम दो घंटे तक छापेमारी की. होटल में हथियार सप्लायरों के ठहरने की मिली सूचना के बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की. छापेमारी के दौरान होटल में संदिग्ध मिले सात लोगों को हिरासत में ले लिया गया. गुजरात के नंबर वाली एक कार और होटल के कमरे से कुछ आपत्तिजनक सामान भी बरामद किये गए हैं.

सूचना निकली सटीक

दरअसल एटीएस टीम को सूचना मिली थी कि इस होटल में 7 संदिग्ध लोग अवैध हथियार लेकर आए हुए हैं और सभी हथियार के सप्लायर हैं. इस पर होटल में धमकी पुलिस ने पूछताछ की तो सूचना सटीक निकली जिसके बाद टीम ने छापेमारी शुरू की. होटल में ठहरे सभी सातों लोगों को हिरासत में लेने के बाद उनसे पूछताछ की जा रही है

बार बार बदल रहे हैं बयान

एटीएस और स्पेशल ब्रांच की टीम ने होटल के विभिन्न कमरों को दो घंटे से अधिक देर तक खंगाला. इस दौरान होटल के रजिस्टर व कंप्युूटर की भी जांच की गयी. पकड़े गए लोगों के दस्तावेजों की भी जांच की जा रही है. होटल में ठहरे ये सातों लोग बाहरी हैं. बताया जा रहा है कि ये सभी गुजरात, दिल्ली और दानापुर के रहने वाले हैं. पूछताछ में ये सभी अपने बारे में सही जानकारी नहीं दे रहे हैं और उनके द्वारा बार बार बयान बदला जा रहा है.

Posted By: Prabhat Gopal Jha