- पार्षद निधि को लेकर भी विपक्ष मेयर को घेरने की तैयारी में

- वार्डो में विकास कार्य ठप होने से कई पार्षद हैं नाराज

LUCKNOW: आखिरकार इंतजार खत्म हुआ और महज तीन दिन बाद सदन आयोजित होने जा रहा है। इस बार सदन में एक बार विपक्ष फिर से आक्रामक रवैया अख्तियार करेगा। विपक्ष की ओर से पांच एजेंडों पर हमला बोलने की तैयारी की गई है। ये सभी एजेंडे आम जनता और विकास से जुड़े हुए हैं। सदन से पहले विपक्ष की ओर से बैठक भी की जाएगी, जिसमें सदन में रखे जाने वाले मामलों पर विस्तार से चर्चा की जाएगी। जिससे सदन में इन मामलों को मजबूती से रखा जा सके।

ये मुद्दे उठेंगे

1-पार्षद निधि-पार्षद निधि मामले को विपक्ष के साथ-साथ सत्ता पक्ष के लोग भी उठाएंगे। इसकी वजह यह है कि अभी तक पार्षद निधि की सिर्फ एक किश्त जारी हुई है, जबकि दूसरी किश्त का इंतजार है। विपक्ष की मानें तो अभी तक दो किश्तें जारी हो जानी चाहिए थीं। इसकी वजह से वार्डो में विकास प्रभावित है।

2-सफाई-इस मुद्दे को भी प्रमुखता से सदन में रखा जाएगा। यह बात जरूर है कि पहले से स्थिति सुधरी है, लेकिन पुराने लखनऊ के वार्डो में स्थिति ठीक नहीं है। इसकी वजह से पार्षदों और जनता को परेशान होना पड़ रहा है।

3-जलभराव-यह मुद्दा भी सदन में प्रमुखता से उठेगा। हाल में हुई झमाझम बारिश के कारण शहर के लगभग सभी इलाकों में जलभराव की समस्या सामने आई। पार्षद पहले से ही नाला सफाई की मांग करते रहे, लेकिन नाला सफाई का कार्य विलंब से शुरू हुआ। जिसकी वजह से विपक्ष नाराज है।

4-एलईडी स्ट्रीट लाइट्स-इस मुद्दे को सदन में रखने को लेकर विपक्ष ने खासी तैयारियां कर ली हैं। विपक्ष पहले ही आरोप लगा चुका है कि एलईडी स्ट्रीट लाइट लगाने में खेल हो रहा है। इसको लेकर सीएम तक से शिकायत की जा चुकी है। पार्षदों की शिकायत है कि समय से स्ट्रीट लाइट ठीक नहीं हो रही हैं।

5-आवारा जानवर-इस मुद्दे को भी सदन में रखा जा सकता है। इसकी वजह यह है कि हर वार्ड में आवारा जानवरों की समस्या है। इसके बावजूद निगम की ओर से नियमित रूप से कोई अभियान नहीं चलाया जा रहा है। जिसकी वजह से स्थिति बेहद खराब है।

बोला विपक्ष

एलईडी स्ट्रीट लाइट, जलभराव, सफाई समेत कई मुद्दे सदन में रखे जाएंगे। कई बार इन मुद्दों को लेकर आवाज उठाई गई, लेकिन नतीजा सिफर रहा।

सैय्यद यावर हुसैन रेशू, नेता सदन सपा

स्ट्रीट लाइट मामले में तो जमकर लापरवाही बरती जा रही है। वहीं समय से नाला सफाई शुरू न होने की वजह से जनता जलभराव से परेशान हैं। इस संबंध में जिम्मेदारों से सवाल पूछे जाएंगे।

गिरीश मिश्रा, पार्षद, कांग्रेस

Posted By: Inextlive