जागृति विहार एक्सटेंशन में मकान बनाकर देगा आवास विकास

बनाए जाएंगे सिंगल और डबल स्टोरी मकान

प्रथम चरण में होगी 125 आवासों की बिक्री

Meerut। आवास विकास के फ्लैट को तैयार हुए करीब एक साल होने जा रहा है लेकिन फ्लैट योजना पूरी तरह से विकसित न होने के कारण अभी आवेदक शिफ्ट नहीं हो रहे हैं। भरपूर प्रयास के बाद भी फ्लैट योजना को सफल बनाने में नाकाम रहे आवास विकास को अब दोबारा आवास योजना याद आ रही है, जिसके तहत जागृति विहार एक्सटेंशन में बने बनाए सिंगल व डुप्लेक्स आवास तैयार बनाकर देगा।

19 से 24 लाख कीमत

आवास विकास द्वारा पहले चरण में जागृति विहार एक्सटेंशन योजना संख्या 11 के सेक्टर पांच में 348 आवास का निर्माण कर बेचा जाएगा। इस योजना में 44.50 वर्ग मीटर कारपेट एरिया, 75 वर्ग मीटर मानक क्षेत्रफल और 31 वर्ग मीटर कारपेट एरिया और 62.72 वर्ग मीटर मानक क्षेत्रफल में दो प्रकार के आवास तैयार करेगा। इनकी कीमत क्षेत्रफल के हिसाब से 24.77 लाख और 19.84 लाख रुपए निर्धारित की गई है।

सेमी फिनिस्ड होंगे आवास

इस योजना को इस बार कुछ अलग बनाने के लिए आवास विकास आवासों की फिनिसिंग कराकर आवेदकों को देगा। इसमें आवास के अंदर इंटीरियर से लेकर फ्लोर, पेंट, वुडन वर्क, ग्लास वर्क सभी प्रकार का काम कराकर आवेदक को चाबी सौंपी जाएगी।

14 से पंजीकरण

भूखंड योजना के साथ आवास योजना के लिए भी आवास विकास द्वारा 14 नवंबर से पंजीकरण शुरू करने जा रहा है। आवास योजना में बुकिंग के लिए 50 प्रतिशत धनराशि को जमा करना होगा। इसके लिए 14 आवेदक को विवरण पुस्तिका बैंक से प्राप्त होगी। संपत्ति अधिकारी नरेश बाबू ने बताया कि 14 नवंबर से आवास योजना और भूखंड योजना का पंजीकरण खोल दिया जाएगा। यह योजना सफल रहे इसके लिए आवासों की सुंदरता पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।

Posted By: Inextlive