- ढाई साल से छुट्टी पर रहे कर्मचारी के बारे में पूछा

- अपनी-अपनी सीट से गायब रहे स्टाफ्स की पूरी अपडेट ली

- एक साथ आधा दर्जन विभागों के बारे में ली पूरी जानकारी

PATNA : कलेक्ट्रेट में ऑफिस-ऑफिस का चक्कर लगाने वाले आम पब्लिक की परेशानी तब और बढ़ जाती है जब ऑफिस में न तो साहब, न बाबू और न ही प्यून रहते हैं। इन तीनों का जब तक इंतजार किया जाता है तब तक शाम हो जाती है। ऑफिस बंद हो जाता है। कलेक्ट्रेट कैंपस में चलने वाले तमाम डिपार्टमेंट्स की यही सच्चाई है। इससे हर दिन पटनाइट्स को परेशानी होती है। इस तरह की शिकायत जब डीएम के पास पहुंची तो उन्होंने इसकी जांच शुरू कर दी। ऑन द स्पॉट हालत देखकर वो भी परेशान हो गए। उन्होंने कैंपस के क्ब् डिपार्टमेंट की सूरत देखी और ऑफिसर को जमकर फटकार लगायी।

ढाई साल से विनीता श्रीवास्तव का पता नहीं

ऑफिस में कर्मी का पता नहीं, ढाई साल से विनीता श्रीवास्तव का कोई अता-पता नहीं है। हालत तो यह हो गया है कि उनके टेबल पर फाइल का अंबार लगा था। यही नहीं अरविंद कुमार, रामनिवास सिंह, राजीव रंजन सिंह, मिथिलेश कुमार, शारिब नमाज खां, पूनम सिन्हा, विनिता श्रीवास्तव, अनंत किशोर सिन्हा कहां है। बाबू तो बाबू यहां के प्यून भी कम नहीं दिखे, जब डीएम साहब उनके ऑफिस में थे तभी अटेंडेंस बनाकर बासुदेव तिवारी, जहांगीर खां, देव कुमार, योगेंद्र कुमार ऑफिस से गायब थे।

ऑफिस का अपडेट सिचुएशन

- चेंबर के बाहर सामान्य शस्त्र शाखा में फाइल जैसे-तैसे बाहर पसरी थी।

- जिला कोषागार तथा दोनों ब्रजगृह के निरीक्षण के दौरान ब्रजगृह ख् के अंदर रैक पर चढ़ने उतरने के लिए स्टील की सीढ़ी लगाने का निर्देश।

- लाल कपड़े में बंधी थी जिला स्थापना शाखा की फाइल। चढ़ने वाली सीढ़ी के बाई ओर जले हुए कागजात। इसे ठीक से नहीं रखने पर लगायी फटकार।

- जिला कल्याणा शाखा में रोशनी की व्यवस्था नहीं थी। अंदर एवं बाहर गलियारे में पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था कराने तथा कार्यरत सभी कर्मी के कार्य स्थान का निर्देश दिया। साथ ही एसडीओ सदर के ऑफिस वाले एरिया को यूरिनल बनाने पर भी लगायी फटकार।

- सहायक उत्पाद आयुक्त के कार्यालय के अंदर ही उनकी गाड़ी रखी जाती है। उन्हें गाड़ी हटाकर दूसरी जगह रखने का निर्देश दिया गया।

- आपूर्ति शाखा के प्रवेश द्वार पर काफी संख्या में टूटी कु र्सियां, आलमारी तथा पुराने कूपन रखे थे। इनको सही ढंग से रखने एवं पुराने कागजातों को नियमानुसार निष्पादित करने का निर्देश दिया।

- निबंधन कार्यालय में गंदगी पसरी थी। कंप्यूटर शाखा द्वारा डाटा इंट्री कक्ष के बरामदे पर लगे प्लास्टिक के शेड पर काफी मात्रा में गंदगी थी। उन्हें साफ कराने का निर्देश दिया।

Posted By: Inextlive