एंड्रॉयड के नए ऑपरेटिंग सिस्‍टम 9 पाई में मौजूद है आर्टिफिशयल इंटेलिजेंस अपने स्‍मार्टफोन पर ऐसे करिये अपडेट

2018-08-21T04:02:09+05:30

गूगल ने अपने नए ऑपरेटिंग सिस्‍टम एंड्रॉयड पी के बारे में खुलासा कर दिया है। नया ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड 9 पाई होगा।

एंड्रॉयड ओरियो 8 के बाद आया एंड्रॉयड 9 पाई
कानपुर। इस ऑपरेटिंग सिस्टम को गूगल ने एंड्रॉयड ओरियो 8.0 के बाद लॉन्च किया है। इस ऑपरेटिंग सिस्टम में आर्टिफिशयल इंटेलिजेंस से जुड़े कई फीचर्स मिलेंगे। एंड्रॉयड पाई को सबसे पहले पिक्सल, पिक्सल एक्सएल, पिक्सल 2 और पिक्सल 2 एक्सएल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

अपने फोन में एंड्रॉयड पी ऐसे करना होगा अपडेट
एंड्रॉयड का यह नया अपडेट ओटीए सॉफ्टवेयर पैकेज के तौर पर उपलब्ध है। आप चाहें तो पिक्सल डिवाइस में सेटिंग्स > सॉफ्टवेयर अपडेट्स में जाकर एंड्रॉयड पाइ की जांच कर सकते हैं। गूगल के मुताबिक, बीटा प्रोग्राम में हिस्सा लेने वाली एचएमडी ग्लोबल, वनप्लस, ओप्पो, सोनी, वीवो और शाओमी जैसी कंपनियों के लिए अपडेट को जल्द ही उपलब्ध करा दिया जाएगा। एंड्रॉयड वन प्रोग्राम वाले डिवाइस के लिए इस अपडेट को भी जल्द ही रिलीज किया जाएगा।

एंड्रॉयड पी में हैं ये खासियतें, AI प्रोग्राम से लैस है ये ओएस
एंड्रॉयड ओरियो की तुलना में एंड्रॉयड पी कई नए फीचर के साथ आता है। इनमें सबसे खास गेस्चर पर आधारित नेविगेशन सिस्टम है। माना जा रहा है कि यह पिछले साल आइफोन X के इंटरफेस से प्रेरित है यानी अब तीन बटन वाले नेविगेशन की जगह जेस्चर फीचर लेगा। एंड्रॉयड 9 पाइ में अब आपको नया सिस्टम नेविगेशन प्रोग्राम मिलेगा, जो एक मात्र होम बटन से काम कर सकता है। कुछ हद तक आइफोन X जैसा है। इसमें बेहतर स्मार्ट टेक्स्ट सलेक्शन फीचर आएगा। इसके अलावा, एडेपटिव बैटरी और एडेपटिव ब्राइटनेस जैसे फीचर को एक्टिव करने के लिए मशीन लर्निंग का इस्तेमाल हो रहा है। एप एक्शंस फीचर है, जो अनुमान लगाता है कि आपका अगला एक्शन क्या होगा। एंड्रॉयड ओरियो की तुलना में एंड्रॉयड पाइ में सिक्योरिटी बेहतर किए जाने का दावा है। डिजिटल वेलबींग डिवाइस को बेहतर तरीके से इस्तेमाल करने में मदद करेगा। अब डिवाइस में नया डैशबोर्ड आ जाएगा जो दिखाएगा को आपने डिवाइस पर कितना समय बिताया है।

स्मार्टफोन में स्‍क्रीनशॉट लेना है बड़ा आसान, बस यह तरीका जान लीजिए

अब स्मार्टफोन की पूरी स्क्रीन ही बन जाएगी फिंगर सेंसर! इस टेक्‍नोलॉजी का है कमाल


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.