हावड़ानई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस हादसा कई ट्रेनें डाइवर्ट रेलवे ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

2019-04-20T11:13:26+05:30

उत्तर प्रदेश के कानपुर के पास हावड़ानई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस के 8 डिब्बे शनिवार तड़के पटरी से उतर गए है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 3 यात्रियों की हालत गंभीर है। रेलवे ने इमरजेंसी हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं।

kanpur@inext.co.in
KANPUR : उत्तर प्रदेश के कानपुर के पास हावड़ा-नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस के 8 डिब्बे शनिवार तड़के पटरी से उतर गए है। दिल्ली-हावड़ा रूट पर रूमा स्टेशन के पास शुक्रवार देर रात करीब 12.50 बजे हावड़ा से दिल्ली जा रही पूर्वा एक्सप्रेस पटरी से उतर गई है। हादसे को लेकर कानपुर के सीएमओ डॉक्टर अशोक शुक्ला ने बताया कि हादसे की जानकारी मिलते ही डॉक्टरों और पैरामेडिकल टीम के साथ 20 एम्बुलेंस घटना स्थल पर पहुंची और तुरंत चिकित्सा व राहत कार्य शुरू हुआ।
घायल 12 मरीजों का भी उपचार दिया जा रहा
इसमें गंभीर रूप से घायल 3  यात्रियेां को कांसीराम ट्रामा सेंटर और हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ट्रॉमा सेंटर में मामूली रूप से घायल 12 मरीजों का भी उपचार दिया जा रहा है। वहीं 52 घायलों को दुर्घटनास्थल पर चिकित्सा सहायता देकर घर वापस भेज दिया। हालांकि अब हालात काबू में हैं। वहीं हादसे के बारे में जानकारी देते हुए उत्तर मध्य रेलवे के प्रवक्ता अमित मालवीय ने बताया  S8, S9, B1-B5, A1, A2, HA1, पैन्ट्री कार और एक एसएलआर कोच पटरी से उतरे हैंं।
दुर्घटना के बाद ट्रेन की खिड़की से बाहर निकल गया
हादसे की जानकारी मिलते ही जिला मजिस्ट्रेट, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे। उनकी निगरानी में बचाव कार्य चल रहा है। हादसे के बाद एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच गई है। स्थानीय लोग भी हादसे के बाद से घटना स्थल पर लोगों की मदद में जुटे हैं। वहीं इस हादसे के बारे में एक यात्री ने कहा कि बताया कि हादसे के दाैरान अावाज बहुत तेज थी। वहां माैजूद हर कोई अपनी सीट से गिर गया। एक अन्य यात्री ने बताया कि वह दुर्घटना के बाद ट्रेन की खिड़की से बाहर निकल कर आया।
रूमा के पास हुआ हादसा काफी भयानक था
हाबड़ा से दिल्ली जा रही पूर्वा एक्सप्रेस के, B,-3 एसी कोच में सफर करने वाले यात्री आरा निवासी दिनेश तिवारी ने बताया कि B-3 B-1 B-2 सहित करीब चार डब्बे पटरी टूटने के कारण पलटे, B-1 कोच से आधा दर्जन घायलों को बाहर निकाला गया। हादसा काफी भयानक था।  घटना की जानकारी पाकर मौके पर ए डी जी एस एस पी व एसपी ग्रामीण पहुंचे, एसपी ग्रामीणों ने लोगों के मरने की संभावना से नहीं किया इनकार है। अंधेरा होने की वजह से राहत बचाव कार्य में काफी दिक्कते हो रही थी।
यात्रियों को कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन लाया गया
वहीं इस हादसे के बाद रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर 1072, 9454403738, 9454401463, 9454401075, 9454400384 और 0512-23333111 / 112/113 भी जारी किए हैं। हादसे के बाद से रेलवे ने कई ट्रेनों को डायवर्ट और रद्द कर दिया है। रेलवे का कहना है कि परिचालन फिर से शुरू करने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं पूर्वा ट्रेन के यात्रियों को कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन लाया गया। जहां से वे सुबह 5.45 बजे विशेष ट्रेन से नई दिल्ली के लिए रवाना हुए।
एजेंसी इनपुट सहित

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.