-कई घरों में फैला करंट, एक दर्जन घरों में बिजली उपकरण फुंके

BAREILLY: इज्जतनगर के सिद्धार्थ नगर में हाईटेंशन लाइन 440 बोल्ट की लाइन पर गिर गई। लाइन गिरने से मोहल्ले के घरों में करंट फैल गया। एक घर में पत्थर की घिसाई कर रहे युवक की करंट लगने से मौत हो गई। यही नहीं करंट फैलने से मोहल्ले में हाहाकार मच गया। करीब एक दर्जन घरों में टीवी, फ्रिज, प्रेस व अन्य इलेक्ट्रिक सामान फुंक गए। जबकि बिजली विभाग हादसे की वजह तक नहीं बता पा रहा है, या कहें कि पूरे मामले से बचने की कोशिश कर रहा है। कुछ दिनों पहले संजय नगर में हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से एक शख्स की मौत हाे गई थी।

पत्थर घिसाई कर रहा था युवक

20 वर्षीय मुकेश, गिरधारी पुर का रहने वाला था। उसके परिवार में दो भाई और दो बहने हैं। उसका बड़ा भाई राजेश मार्बल घिसाई का ठेका लेता है। मुकेश मंडे को सिद्धार्थ नगर के टीटू शर्मा के यहां पत्थर की घिसाई का काम कर रहा था। हाई टेंशन लाइन का करंट लो लाइन से मशीन में उतर गया। जिससे वह गंभीर रूप से झुलस गया। उसे प्राइवेट हॉस्पिटल इलाज के लिए ले जाया गया लेकिन उसकी जान चली गई। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

आधे घंटे बाद चला पता

हाई बोल्टेज लाइन से कई घरों के उपकरण फुंक गए। मोहल्ले में हड़कंप भी मच गया लेकिन मुकेश के घायल होने का पता आधा घंटे बाद चल सका। जब मकान मालिक टीटू शर्मा उसे चाय देने गए तो वह छत पर बेहोश पड़ा हुआ था। जिसके बाद उसे हॉस्पिटल लेकर जाया गया।

अंधेरे में डूब गया िसद्धार्थ नगर

एचटी का तार गिर जाने से पूरे मोहल्ले में रातभर अंधेरा रहा। लोग बिजली विभाग के एसडीओ को फोन पर सम्पर्क करते रहे लेकिन वह फोन नहीं उठाया और न ही इस मोहल्ले की सप्लाई बहाल की गई। हाई वोल्टेज का तार जैसे ही लो वोल्टेज की सप्लाई पर गिरा लोगों के टीबी, फ्रीज, पंखा सब जल उठे, राकेश कुमार के छत पर रखी रजाई भी जल गई। राम किशोर, अर्चना, आराधना, मनीष, शिवशंकर आदि ने बताया कि उन्हें लाखों का नुकसान हुआ है।

घटना के कारणों की जांच करायी जाएगी। मृतक के परिजनों को नियमानुसार 5 लाख रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी।

एसके सक्सेना, चीफ इंजीनियर विद्युत विभाग

Posted By: Inextlive