प्रशासनिक अधिकारियों ने बातचीत कर मामले को कराया शांत

नहीं दर्ज हुई कोई रिपोर्ट, एआरटीओ प्रशासन ने कहा, कैंपस के बाहर दलालों ने किया था हंगामा

ALLAHABAD: आरटीओ कार्यालय में दलालों और कर्मचारियों के बीच बुधवार को जमकर घमासान हुआ। कैंपस बाहर सैकड़ों की संख्या में एकत्र दलालों ने कर्मचारियों पर घूसखोरी का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। बात बढ़ने पर कर्मचारी भी उग्र हो गए। मौके पर अराजकता की स्थिति बन गई। हाथापाई तक हो गई। बाद में अफसरों ने मामले को शांत करा दिया। इसकी सूचना पुलिस को नहीं दी गई।

हावी हैं दलाल, कर्मचारी जरिया

आरटीओ ऑफिस आनलाइन कर दिए जाने के बाद भी यहां दलालों का वर्चस्त अब भी कायम है। एक्चुअली उन्होंने कर्मचारियों से सेटिंग कर रखी है। जल्दी काम करा देने के लिए वह पब्लिक से पैसा वसूलते हैं। बदले में कर्मचारियों को सुविधाएं मुहैया कराते हैं। इससे दोनों का खेल चलता है। बुधवार को एक दलाल की एक कर्मचारी से कहासुनी हो गई। इसके बाद उसने घूस मांगने का आरोप लगाते हुए हंगामा खड़ा कर दिया। गाली-गलौज शुरू हुई तो दोनों पक्षों से लोग एकजुट हो गए और आक्रामक होकर आमने-सामने आ गए।

वैसे एआरटीओ प्रशासन एके सिंह का कहना है कि दलालों ने कार्यालय के बाहर हंगामा करने का प्रयास किया था। सख्ती बरतने पर वह शांत हो गए। दुबारा इस तरह का कोई प्रयास उनकी तरफ से हुआ तो सख्ती से निबटा जाएगा और कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

Posted By: Inextlive