- कमिश्नर के आश्वासन पर भाजपाइयों की भूख हड़ताल समाप्त

- शीघ्र होगा समस्याओं का समाधान

agra@inext.co.in

AGRA। सिटी में पानी, रोड व किसानों की समस्याओं को लेकर कमिश्नरी पर भूख हड़ताल पर बैठे भाजपाइयों की मांगें ट्यूजडे को प्रशासन ने मान ली हैं। इसके बाद भाजपाइयों ने भूख हड़ताल समाप्त कर दी। कमिश्नर ने भाजपाइयों की मांगें मानते हुए उनकी मांगों पर शीघ्र एक्शन लेने की बात कही।

दो दिन में देंगे साफ पानी

सिटी में सप्लाई किए जा रहे दूषित पानी की मांग पर कमिश्नर ने भाजपाइयों को आश्वासन दिया कि दो दिन में पानी की सप्लाई में सुधार हो जाएगा, जिसके बाद आगराइट्स को गंदे पानी का उपभोग नहीं करना पड़ेगा।

हिंडन नदी का पानी जाएगा कैनाल

गाजियाबाद की हिंडन नदी से रिस रहे तकरीबन सौ एमएलडी पानी को यमुना में रोके जाने की मांग पर कमिश्नर ने हिंडन नदी के पानी को यमुना में न छोड़कर, आगरा कैनाल में छोड़े जाने की बात पर सहमति जताई है।

प्रॉपर मिलेगा गंगाजल

पीने के यूज के लिए बल्देव रजवाहा से छोड़े जा रहे गंगाजल को प्रॉपर छोड़े जाने की बात पर कमिश्नर ने यमुना में क्भ्0 क्यूसेक गंगाजल छोड़े पर सहमति जताते हुए कहा कि यमुना में लगातार गंगाजल छोड़ा जाएगा।

ख्0 करोड़ से बनेंगी रोड

सिटी की खस्ताहाल रोड को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे भाजपाइयों की मांग पर कमिश्नर ने ख्0 करोड़ रुपये से खराब रोड को दुरुस्त करवाए जाने की बात कही, वहीं खराब रोड पर शीघ्र काम शुरू करवाए जाने पर भी सहमति जताई।

किसानों को मिलेगा मुआवजा

बारिश से किसानों की बर्बाद हुई आलू की फसल के लिए मुआवजा देने के लिए कमिश्नर ने एडीए, एसडीएम सहित पांच अधिकारियों की टीम बनाकर ऐसे किसानों को चिन्हित किए जाने का आश्वासन दिया है, जो पीडि़त किसानों को चिन्हित कर मुआवजे देने का काम करेगी।

Posted By: Inextlive