पत्नी की हत्या के बाद मौके से फरार हुआ आरोपी पति

ALLAHABAD: मांडा थाना क्षेत्र के पूरा बरियार गांव में गुरुवार की रात नशेड़ी पति ने फावड़े से कूंचकर अपनी पत्नी की हत्या कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। हत्या में इस्तेमाल हुआ फावड़ा भी पुलिस ने बरामद कर लिया। घटना के बाद से आरोपी पति फरार है। पुलिस ने महिला के भाई की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

छह साल पहले हुई थी कोर्ट मैरिज

मांडा क्षेत्र के पियरी गांव के रहने वाले साबिर अली ने अपनी पुत्री साहिबा खातून की शादी 17 साल पहले मीरजापुर निवासी मुमताज के साथ की थी। दंपति का एक पुत्र ताजुद्दीन है। कुछ समय बाद पति मुमताज की मौत हो गई। इसके बाद साहिबा अपने ननिहाल मीरजापुर के जिगना थाना क्षेत्र के कसधना गांव में रहने लगी। साहिबा स्वास्थ्य विभाग में आशा बहू के पद पर नियुक्त हो गई और अपना जीवन यापन करने लगी। इसी बीच उसका संपर्क मांडा के भरारी ग्राम पंचायत के पूरा बरियार गांव के रहने वाले शकील पुत्र गुलाम मुस्तफा उर्फ कल्लू से हो गया। दोनों में नजदीकियां बढ़ीं तो शकील ने साहिबा खातून के साथ 6 साल पहले मीरजापुर में कोर्ट मैरिज कर लिया । जिसके बाद दोनों साथ रहने लगे। साहिबा के भाई मैनुद्दीन ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि शकील नशेड़ी और आवारा किस्म का था। वह अक्सर साहिबा से झगड़ता रहता था और उसे जान से मारने की धमकी देता था। रोज के झगड़े से ऊबकर साहिबा अपने ननिहाल कसधना में रहने लगी थी। 17 मई को शकील कसधना पहुंचा और साहिबा को अपने घर ले आया। रात में शकील ने फावड़े से मार कर साहिबा की हत्या करने के बाद फरार हो गया। हत्या की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

शकील ने पिता से भी की थी बदसलूकी

शकील नशे का आदी था और उसकी सोहबत ठीक नहीं थी। साल भर पहले उसने अपने पिता से भी पैसों की लेनदेन को लेकर भी लड़ाई की थी। मामला भारतगंज पुलिस चौकी पहुंचा तो पुलिस ने दोनों के बीच समझौता करा दिया था। वह कभी दिल्ली तो कभी कोलकाता में काम करने के लिए जाता था लेकिन कुछ ही दिन बाद वहां से वापस लौट आता था। आरोप है कि कोलकाता से वह दूसरी बीवी ले आया था, जिसे दिल्ली में रखा था। कुछ दिन बाद उसकी दूसरी बीवी किसी और के साथ चली गई थी। लोगों की मानें तो तीसरी बीवी के चक्कर में उसने साहिबा को अपने रास्ते से हटाया क्योंकि साहिबा से कोर्ट मैरिज कर वह कानून के दायरे में आ गया था।

Posted By: Inextlive