थाईलैंड के खास फूलों से होगा ट्रंप की बेटी इवांका का स्वागत शेफ बनाएंगे हैदराबादी बिरयानी

2017-11-24T02:16:40+05:30

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका हैदराबाद में आयोजित होने वाले ग्लोबल इकनॉमिक समिट में शामिल होने भारत आ रही हैं इस दौरान वहां कई दिग्गज राजनेता मौजूद होंगे इवांका के दौरे को ध्यान में रखते हुए कुछ खास भी इंतजाम किए गए हैं जानकारी के मुताबिक विदेशी फूलों से उनका स्वागत होगा इसके अलावा हर डिश के लिए अलग शेफ की व्यवस्था है

28 नवंबर को भारत आयेंगी इवांका
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका 28 नवंबर को हैदराबाद में ग्लोबल इकनॉमिक समिट में शामिल होने भारत आ रही हैं. इवांका से मुलाकात के लिए समिट में पीएम मोदी भी शामिल होंगे. इवांका के दौरे को मद्देनजर रखते हुए खास इंतजाम किए गए हैं. विदेशी फूलों से उनका स्वागत होगा और हर डिश के लिए अलग शेफ की वहां व्यवस्था होगी. इवांका की सुरक्षा की जिम्मेदारी सुरक्षा एजेंसियों को दी गयी है.

स्नाइपर व बुलेटप्रूफ लीमोजीन कारें
इवांका की सुरक्षा में तेलंगाना के एलीट ग्रेहाउंड एंटी नक्सल फोर्स स्नाइपर और ऑक्टोपस कमांडो तैनात होंगे.  बता दें कि ऑक्टोपस कमांडो रूस में बनी स्नाइपर राइफल से लैस होंगे. इसके अलावा इवांका की सुरक्षा के लिए यूएस सीक्रेट सर्विस द्वारा 3 बुलेट प्रूफ लीमोजीन भी भारत भेजी जा रही हैं.  इवांका इन्हीं कारों से होटल से कार्यक्रम स्थल तक जायेंगी.  
होटल में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
हैदराबाद के फलकनुमा होटल में इवांका की सुरक्षा के लिए 2 हजार पुलिस मौजूद तैनात रहेंगी. इसके बाद होटल के बाहर 3500 पुलिस वाले सुरक्षा का ध्यान रखेंगे. बता दें कि इवांका के लिए दो वीवीआई स्यूट (कमरों का सैट) स्टैंडबाय में रखा गया है.
बैंकॉक-इंडोनेशिया से मंगाए गए फूल
जानकारी के मुताबिक इवांका के स्वागत के लिए बैंकॉक, इंडोनेशिया और बैंग्लोर से स्पेशल फूल मंगाए गए हैं. फलकनुमा पैलेस में देश भर के ताज होटल से एक-एक शेफ को गया है. हर शेफ एक अलग डिश बनाएगा. इवांका को गोल्ड और सिल्वर की प्लेट में खाना परोसा जाएगा.
इवांका का प्रोग्राम
इवांका 28 नवंबर को कॉमर्शियल लाइट से शमशाबाद एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगी. फिर सड़कमार्ग से वेस्टिन होटल पहुंचेंगीं. होटल से इवांका कार्यक्रम स्थल एसआईसीसी (हैदराबाद इंटरनेशनल कंवेंशन सेंटर) पहुंचेंगी. इसके बाद वे फलकनुमा पैलेस चली जाएंगी. सम्मेलन के बाद इवांका शाम को पुराने हैदराबाद शहर में चारमीनार और फलकनुमा पैलेस का दौरा करेंगी. फलकनुमा में वे 101 सीटों वाले डाइनिंग टेबल पर प्रधानमंत्री मोदी और अमेरिका एवं भारत के शीर्ष अधिकारियों के साथ खाना खाएंगी. यह भव्य पैलेस हैदराबाद के पूर्व शासक निजाम का निवास था. करीब एक दशक पहले ताज ग्रुप ने इसे होटल में बदल दिया.
चारमीनार पर खरीदारी
इवांका खरीदारी के लिए चारमीनार के लाडबाजार भी जा सकती हैं. यह चूडिय़ों और दुल्हन के परिधानों के लिए मशहूर है. तेलंगाना के अधिकारियों के मुताबिक, वह ऐतिहासिक मक्का मस्जिद और चौमहल्ला पैलेस भी जा सकती हैं. हालांकि अमेरिकी अधिकारियों ने सुरक्षा को लेकर उनके दौरे के कार्यक्रम को गोपनीय रखा है.
मिलकर करेंगे समावेशी विकास
इवांका ने वाशिंगटन में गुरुवार को कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से एक बार फिर मिलने का बेसब्री से इंतजार है. भारत और अमेरिका आर्थिक अवसरों को बढ़ाने और समावेशी विकास के लिए मिलकर काम करेंगे. उनके लिए सम्मेलन का मकसद विचारों के आदान-प्रदान, व्यापक नेटवर्क और उद्यमियों के सशक्तीकरण के लिए खुला और सहयोगी माहौल तैयार करना है.



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.