IAF के लापता AN32 विमान का मलबा मिला अरुणाचल प्रदेश में

2019-06-11T16:38:23+05:30

IAF के लापता AN32 विमान का मलबा अरुणाचल प्रदेश में पाया गया है। कई दिनों पहले इसे खोजने के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया था।

लिपो, अरुणाचल प्रदेश (एएनआई)। भारतीय वायु सेना का लापता AN-32 विमान का कुछ हिस्सा मंगलवार को अरुणाचल प्रदेश के लिपो में पाया गया है। IAF ने एक ट्वीट में बताया, 'AN-32 विमान का कुछ हिस्सा लिपो से 16 किलोमीटर उत्तर में पाया गया है और यह इलाका टाटो के उत्तर पूर्व में स्थित है। मलबा जमीन से 12 हजार फुट की ऊंचाई पर मिला है। एमआई-17 हेलीकॉप्टर अभी भी अन्य हिस्सों की तलाश में जुटे हैं।' वायुसेना अब यह पता करने की कोशिश कर रही है कि जो मलबा मिला है वह लापता एएन-32 ट्रांसपोर्ट विमान का है या नहीं।

The location of the parts of aircraft, believed to be that of missing AN-32, is 15-20 kilometers north of the flight path of the AN-32 aircraft in Arunachal Pradesh. Indian Air Force (IAF) chopper teams were involved in this mission. https://t.co/UCTC7QQiqi

— ANI (@ANI) 11 June 2019


वायुसेना ने चलाया था सर्च अभियान
गौरतलब है कि भारतीय वायुसेना का Antonov AN-32 विमान अरुणाचल प्रदेश में चीन सीमा के पास स्थित जोरहाट एयरबेस से 3 जून को लापता हो गया था। विमान के गायब होने के बाद वायुसेना ने इसका पता लगाने के लिए सर्च अभियान चलाया था। इस विमान में 13 लोग सवार थे। इस विमान से अंतिम बार 3 जून को दोपहर 1 बजे संपर्क हुआ था। इस विमान में सवार लोगों में चालक दल के आठ सदस्य और पांच यात्री शामिल थे। हालांकि, मंगलवार को आठ दिन बाद भी उनका कुछ पता नहीं चल पाया है।

IAF AN- 32 Missing : जिस जोरहाट एयरबेस से उड़ान भरने के बाद लापता हुआ विमान, वहीं ड्यूटी पर थीं पायलट की पत्नी संध्या

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.