एक हफ्ते बाद थी शादी, करंट ने आईबी अफसर को दिया झटका

patna@inext.co.in

PATNA : जिसकी एक सप्ताह बाद घर से बारात निकलनी थी उसकी बुधवार देर रात अर्थी निकली. खुशी की जगह घर में मातम पसर गया. मौत की खबर सुनकर सबके मुंह से यही निकल रहा था कि पता नहीं किसकी नजर लग गई. बाइपास थाना क्षेत्र के बाहरी बेगमपुर मंडई मोहल्ला निवासी संजीत कुमार आईबी में दारोगा थे. वह दिल्ली एयरपोर्ट पर तैनात थे. 25 अप्रैल को उनकी शादी होने वाली थी. जिसकी तैयारी में परिवार जुटा था.

खुले तार से लगा करंट

बुधवार रात अखंड कीर्तन हो रहा था. शादी के लिए सजे घर के खुले तार में सटने से संजीत कुमार छटपटाने लगे. परिजन उन्हें पीएमसीएच ले गए. जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. गुरुवार की दोपहर पोस्टमार्टम के बाद शव को घर लाया गया. शव देखने वालों की आखों से आंसू नहीं थम रहा था. बारात में शामिल होने के लिए आए नाते-रिश्तेदार व मोहल्ले के सैकड़ों लोग संजीत की शव यात्रा में शामिल हुए. लड़की पक्ष के लोग भी अंतिम यात्रा में मौजूद थे.

15 अप्रैल को आए थे घर

मृतक के छोटे भाई विकास कुमार ने बताया कि बड़े भाई 35 वर्षीय संजीत कुमार का 25 अप्रैल को मालसलामी क्षेत्र की लड़की से शादी होने वाली थी. निर्धारित था. घर में शादी की तैयारी चल रही थी. 15 अप्रैल को संजीत कुमार घर पहुंचे.

पाइप चेक करने गए थे संजीत

संजीत के आते ही दो दिवसीय रामायण पाठ प्रारंभ हुआ. रामायण पाठ समाप्ति के बाद बुधवार को अखंड पाठ प्रारंभ हुआ. ऊपर छत पर भोजन का कार्यक्रम चल रहा था. मोहल्ले की पेयजल आपूर्ति बो¨रग तीन दिनों से खराब होने के कारण निजी बो¨रग से पानी पाइप द्वारा छत पर जमा किया जा रहा था. पानी में प्रेशर नहीं होने के कारण संजीत पाइप चेक करने गया. इस दौरान चहारदीवारी पर लगे डेकोरेशन का नंगा तार संजीत के शरीर से सट गया. करंट लगने से संजीत छत पर दूर जा गिरे. परिजन करंट से जख्मी संजीत को इलाज के लिए पीएमसीएच ले गए. जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया.

बेलगाम ट्रक ने रौंद डाली जमीन खरीदने की सारी खुशी

पटना बाईपास पर बेलगाम ट्रक ने गुरुवार को जमीन खरीदने की खुशी रौंद डाली. घटना के बाद चालक ट्रक छोड़कर फरार हो गया. घटना के बाद लोग आक्रोशित हो गए. इसके बाद ट्रक में खूब तोड़फोड़ की. बाद में पुलिस मौके पर पहुंची और मामला शांत कराया.

बाइक से जा रहा था कारोबारी

जानकारी के अनुसार जगनपुरा निवासी अमर जीत कुमार (30) जमीन कारोबारी था. गुरुवार को सुबह अमरजीत घर से किसी को प्लाट दिखाने की बात कहकर बाइक से निकला था. जैसे ही वो जगनपुरा बाइपास के पास पहुंचा कि एक अनियंत्रित ट्रक ने उसे कुचल दिया. ट्रक का पहिया उसकी हेलमेट पर चढ़ गया. इससे घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गई. आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे. इस दौरान वाहन चालक वहां से भाग गया. मौत के बाद लोग आक्रोशित हो गए. इसके बाद लोगों ने तोड़फोड़ शुरू कर दी. रोड जाम कर दिया. लोगों ने तत्काल पुलिस को फोनकर इसकी सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस भीड़ को समझाया. इसके बाद लोग शांत हुए. करीब आधा घंटे तक यातायात बाधित रहा. पुलिस ने ट्रक को जब्त कर लिया.

पहिए में फंस गई बाइक

हादसे के बाद बाइक ट्रक के पहिया में फंस गई. इस कारण चालक अपनी गाड़ी लेकर भागने में कामयाब नहीं हो पाया. भीड़ को देखकर चालक गाड़ी छोड़ कर भाग गया. बाद में पुलिस ने किसी तरह से शांत कराया. पुलिस ने बाडी को अपने क?जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया. पीएम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया.

लोगों ने कहा आए दिन होता है हादसा लोगों ने बताया कि जगनपुरा मोड़ पर वाहन तेज रफ्तार में चलते हैं. पुलिस कंट्रोल नहीं करती है. इस कारण स्थिति ये है कि आए दिन यहां पर हादसे होते हैं. लोगों ने कहा कि हम लोग पहले भी पुलिस प्रशासन से इसकी शिकायत कर चुके हैं लेकिन कहीं पर कोई सुनवाई नहीं हो रहा है.

Posted By: Manish Kumar