ICC Cricket World Cup 2019 बेन स्टोक्स ने पकड़ा कैच ऑफ द सेंचुरी वीडियो देखकर आपकी आंखे रह जाएंगी खुली

2019-05-31T12:25:53+05:30

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का पहला मैच गुरुवार को साउथ अफ्रीका बनाम इंग्लैंड के बीच खेला गया। इस मैच में इंग्लिश ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने ऐसा कैच पकड़ा कि देखने वालों की आंखे रह गईं खुली।

कानपुर। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 की शुरुआत हो चुकी है। टूर्नामेंट का आगाज गुरुवार को इंग्लैंड बनाम साउथ अफ्रीका मैच के साथ हुआ। जिसमें मेजबान इंग्लैंड को 104 रन से जीत मिली। इंग्लिश टीम की इस जीत के हीरो ऑलराउंडर बेन स्टोक्स रहे। जिन्होंने बैटिंग, बाॅलिंग और फील्डिंग तीनों क्षेत्र में दमदार प्रदर्शन किया। फील्डिंग के दौरान स्टोक्स ने एक कैच ऐसा पकड़ा कि जिसने भी देखा, उसे विश्वास नहीं हुआ। हवा में उड़ते हुए बाउंड्री लाइन पर स्टोक्स का ये कैच सोशल मीडिया पर भी छाया हुआ है।

Have you EVER seen a better catch? 🔥
Ben Stokes with a grab that has to be seen to be believed!#WeAreEngland #CWC19 pic.twitter.com/rpN04OxVTk

— ICC (@ICC) 30 May 2019


बेन स्टोक्स बने सुपरमैन
27 साल के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने साउथ अफ्रीकी इनिंग के 35वें ओवर में ये कैच पकड़ा। उस वक्त क्रीज पर अफ्रीकी बल्लेबाज फिहलुकवायो बैटिंग कर रहे थे और गेंद थी आदिल रशीद के हाथों में। बाएं हाथ के बल्लेबाज फिहलुकवायो ने ओवर की पहली गेंद पर करार प्रहार करते हुए छक्का लगाने की कोशिश की। गेंद उड़ती हुई बाउंड्री लाइन के बाहर जा रही थी कि स्टोक्स ने उड़ते हुए गेंद हवा में लपक ली। एक पल तो किसी को इस कैच पर यकीन नहीु हुआ। मगर स्टोक्स की शानदार फील्डिंग ने दुनिया को हैरान कर दिया।

ICC Cricket World Cup 2019 : टूर्नामेंट के पहले मैच में 9 बार मेजबान को मिली जीत
ICC Cricket World Cup 2019: भारत में इस चैनल पर देख सकते हैं वर्ल्ड कप मैच, ये है टाइमिंग
ये है 'कैच ऑफ द सेंचुरी'

पूर्व इंग्लिश गेंदबाज फिल टफनेल ने स्टोक्स के इस कैच को 'कैच ऑफ द सेंचुरी' बताया। यही नहीं टि्वटर पर सुपरमैन कैच के नाम से भी इसे वायरल किया जा रहा। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने भी अपने अफिशल टि्वटर अकाउंट पर स्टोक्स का कैच वाला वीडियो पोस्ट किया। साथ ही कैप्शन लिखा कि, 'क्या आपने कभी इतना बेहतरीन कैच देखा'।

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.