ICC World Cup 2019 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश से हारने वाली 4 बड़ी टीमें

2019-06-03T11:38:07+05:30

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का सबसे बड़ा उलटफेर रविवार को देखने को मिला। टूर्नामेंट के पांचवें मैच में बांग्लादेश ने साउथ अफ्रीका को 21 रनों से हरा दिया। आपको बता दें साउथ अफ्रीका इकलौती टीम नहीं है जिसका बांग्लादेशी शेरों ने वर्ल्ड कप में शिकार किया है। हारने वालों की लिस्ट में ये बड़ीबड़ी टीमें भी हैं

कानपुर। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का पांचवां मैच रविवार को बांग्लादेश बनाम साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया। इस मैच में बांग्लादेशी शेरों ने बड़ा उलटफेर करते हुए प्रोटीज को 21 रनों से हरा दिया। इस मैच में बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए छह विकेट के नुकसान पर 330 रन बनाए, जवाब में अफ्रीकी टीम निर्धारित ओवर में आठ विकेट पर 309 रन ही बना सकी। इसी के साथ बांग्लादेश ने जीत के साथ वर्ल्ड कप की शुरुआत की। बता दें विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में बांग्लादेश बड़ी-बड़ी टीमों को पटखनी दे चुके हैं।
2015 वर्ल्डकप में इंग्लैंड को दी पटखनी

साल 2015 में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में आयोजित हुए वर्ल्ड कप में बांग्लादेश ने एक बार फिर बड़ा उलटफेर किया। इस टूर्नामेंट में बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने इंग्लैंड को ग्रुप मैचों में हराकर वर्ल्डकप से बाहर का रास्ता दिखाया। दरअसल पूल ए में न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, बांग्लादेश, इंग्लैंड, अफगानिस्तान और स्काॅटलैंड की टीमें थीं। इसमें बांग्लादेश ने तीन मैच जीते और क्वाॅर्टर फाइनल का टिकट कटाया। जहां भारत ने उसे एकतरफा मुकाबले में हराया।
2011 में किया था इंग्लैंड का शिकार
2011 विश्व कप का आयोजन भारत, बांग्लादेश और श्रीलंका ने मिलकर किया था। टूर्नामेंट के एक मैच में बांग्लादेश ने अपने घर पर इंग्लैंड को पटखनी दी थी। ये मैच चिटगांव में खेला गया था जहां इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए 225 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेशी टीम ने आठ विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया और दो विकेट से मैच जीत लिया।

साउथ अफ्रीका को भी हराया था 2007 में

2007 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के अलावा बांग्लादेश का दूसरा शिकार अफ्रीकी टीम थी। सुपर 8 मुकाबले में बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका आमने-सामने थे। हबीबुल बशर की कप्तानी में बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए आठ विकेट के नुकसान पर 251 रन बनाए। जवाब में पूरी अफ्रीकी टीम 184 रन पर ढेर हो गई। इसी के साथ बांग्लादेश ने ये मुकाबला 67 रन से अपने नाम किया।
2007 में इंडिया को हराकर किया बाहर
विश्वकप में बांग्लादेश ने दूसरा सबसे बड़ा उलटफेर 2007 में किया था। वेस्टइंडीज में आयोजित इस वर्ल्डकप में टीम इंडिया के टूर्नामेंट से बाहर होने की वजह बांग्लादेशी टीम थी। पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए इस मुकाबले में राहुल द्रविड़ की कप्तानी में भारत ने पहले खेलते हुए सिर्फ 191 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश ने पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।
ICC World Cup 2019 : बांग्लादेश ने साउथ अफ्रीका को 21 रनों से हराकर किया बड़ा उलटफेर
ICC world cup 2019 : ये हैं सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टाॅप 5 बल्लेबाज, क्रिस गेल बने नंबर 1
पहली बार पाकिस्तान को हराया था
वर्ल्डकप में बांग्लादेश ने पहला शिकार पाकिस्तान को बनाया था। 1999 में इंग्लैंड में आयोजित विश्वकप का 29वां मैच पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश के बीच खेला गया। उस वक्त अमिनुल इस्लाम की कप्तानी में बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए 9 विकेट पर 223 रन बनाए। जवाब में पूरी पाक टीम निर्धारित ओवर खेले बिना 161 रन पर सिमट गई। इसी के साथ बांग्लादेश को 62 रन से जीत मिल गई। वर्ल्डकप में बांग्लादेश द्वारा किया गया यह पहला बड़ा उलटफेर था।



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.