ICC World Cup 2019 इंग्लैंड ने जारी की नई जर्सी यही ड्रेस पहनकर 1992 में आखिरी बार खेला था फाइनल

2019-05-22T12:52:42+05:30

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 की शुरुआत 30 मई से इंग्लैंड में हो रही है। इंग्लिश क्रिकेट टीम ने इस टूर्नामेंट के लिए नई जर्सी लाॅन्च की है। बता दें ये वही जर्सी है जिसे पहनकर 1992 में आखिरी बार इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप फाइनल खेला था।

कानपुर। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 को शुरु होने में बस आठ दिन बचे हैं। इस वर्ल्ड कप एडीशन में सभी टीमें नई जर्सी के साथ मैदान में उतरेंगी। मेजबान इंग्लैंड ने भी मंगलवार को नई जर्सी लाॅन्च की। कहने को ये ड्रेस नई है, मगर ये 1992 वर्ल्ड कप में इंग्लिश टीम द्वारा पहनी गई ड्रेस जैसी है। क्रिकेट वर्ल्ड कप ने अपने अफिशल टि्वटर अकाउंट पर इंग्लैंड टीम की नई और 27 साल पुरानी दोनों जर्सी की तस्वीरें एक साथ शेयर की। इसी के साथ कैप्शन लिखा कि क्या 1992 की तरह इंग्लैंड फिर से फाइनल में जगह बनाएगी।
27 सालों से नहीं पहुंचे फाइनल में

क्रिकेट का जन्मदाता इंग्लैंड का यह 12वां वर्ल्ड कप है। हर बार टीम इस उम्मीद के साथ टूर्नामेंट में हिस्सा लेती है कि खिताब जीत जाएं। मगर वर्ल्ड कप इतिहास में इंग्लैंड एक भी बार टाइटल नहीं जीता है। इंग्लिश टीम कुल तीन बार वर्ल्ड कप फाइनल खेली है जिसमें हर बार हार मिली। यह नहीं 1992 के बाद इंग्लैंड कभी फाइनल तक भी नहीं पहुंची।
पिछले वर्ल्ड कप में बांग्लादेश ने किया था बाहर
2015 वर्ल्ड कप इंग्लिश क्रिकेट टीम के लिए किसी बुर सपने से कम नहीं था। क्योंकि बांग्लादेश ने इंग्लैंड को हराकर उसे वर्ल्डकप से बाहर का रास्ता दिखाया था।

ICC World Cup 2019 : जख्मी पैर के साथ वर्ल्ड कप खेलने उतरा था ये भारतीय गेंदबाज, चटकाए 6 विकेट

ICC World Cup 2019 : वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड रवाना हुई टीम इंडिया, देखें तस्वीरें
इस बार वर्ल्ड कप खेलेंगे ये 15 खिलाड़ी
2019 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम में इयोन मोर्गन को कप्तान बनाया गया है। इसके अलावा स्काॅड में मोईन अली, जाॅनी बेयरेस्टो, जोस बटलर, टाॅम करन, जो डेनली, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकेट, आदिल रशीद, जो रूट, जेसन राॅय, बेन स्टोक्स, डेविड विली, क्रिस वोक्स और मार्क वुड को शामिल किया गया है।



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.