व‌र्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मैच पर लग रहा भाव, सजा सट्टा बाजार

16 जून को होने वाले मैच को लेकर काशी में नजर आ रहा अलग जुनून

varanasi@inext.co.in

VARANASI : व‌र्ल्ड कप शुरू हो गया है. भारत एक मैच जीत गया है और पाकिस्तान वेस्ट इंडीज से हारने के बाद इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम को हरा चुका है. इसके बाद दो पड़ोसी देशों के बीच 16 जून को होने वाले बहुप्रतीक्षित मैच को लेकर सट्टा मार्केट एकदम से गर्म हो गया है. कारण की पूरे व‌र्ल्ड कप में इन दोनों देशों के बीच होने वाला मैच ही सबसे अधिक सुर्खियों में रहता है. इस मैच को लेकर शहर के कई इलाकों में हलचल बढ़ गई है. पिछले कई व‌र्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के बीच हुए मैचों का इतिहास खंगाल कर बूकी ने गजब की लाजिक फेंकी है. इसे सटोरिये हाथों हाथ कैच भी कर रहे हैं. अब तक के क्रिकेट मैच में भारत का पलड़ा भारी है लेकिन फिर भी बूकी ने पाकिस्तान पर भाव अधिक दिया है. जाहिर सी बात है कि भाव अधिक रहेगा तभी सटोरियों की फिल्डिंग मजबूत होगी.

 

पाकिस्तान पर एक का चार

बूकी से मिले इनपुट के आधार पर सट्टेबाज पाकिस्तान पर सबसे अधिक भाव लगवाने की कोशिश में हैं. कारण कि पाकिस्तान पर दांव लगाने पर सौ रुपये का पांच सौ का भाव मिल रहा है और इंडिया पर सौ रुपये का दो सौ मिल रहा है. बूकी इसी में धुआंधार बैटिंग के फिराक में हैं. कारण कि टीम इंडिया के अब तक के खेल को देखते हुए हर कोई इंडिया पर ही भाव लगा रहा है. यदि इसमें कुछ उलटफेर होता है तो फिर बड़ा खेल सटोरिए कर जाएंगे. यही वजह है कि पाकिस्तान को अधिक भाव दे रहे हैं.

व‌र्ल्ड कप में नहीं हारी इंडिया

व‌र्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ अब तक भारत अजेय रहा है. कुछ सटोरिए इस लॉजिक के आधार पर इंडिया पर अधिक भाव खोलने के मूड में है लेकिन बूकी से मिले सख्त निर्देश पर मुंह नहीं खोल रहे हैं.

डिमांड में रोहित, कोहली और धोनी

खिलाडि़यों में टीम इंडिया की ओर से एमएस धोनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा, बुमराह काफी डिमांडेड चल रहे हैं. पाकिस्तान की ओर से बल्लेबाज बाबर आजम, फखर जमान और गेंदबाज में हसन अली सहित मुहम्मद आमिर पर सटोरियों ने भाव अलग से खोले हुए हैं. इन खिलाडि़यों के अलावा टॉस जीत-हार पर भी रेट तय किए जा रहे हैं. यह मैच के दिन ही तय किया जाएगा.

मास्टर माइंड गिरफ्त में

आईपीएल 20-ट्वेंटी से कुछ अधिक ही चर्चा में आई सट्टेबाजी ने अधिकतर सटोरियों की तो लाइनलेंथ ही बदल दी है. कुछ बर्बाद हुए तो कुछ हद से ज्यादा आबाद भी हुए हैं. बेनिया, नई सड़क, दालमंडी, चौक से लगायत गोदौलिया, मदनपुरा, लंका, रामनगर, सुंदरपुर, महमूरगंज, रथयात्रा, सिगरा के अलावा अर्दली बाजार, सारनाथ एरिया सट्टेबाजी में काफी चर्चित हैं. अभी हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल सीजन-10 के दौरान क्राइम ब्रांच व सारनाथ पुलिस ने कोनिया से दो सट्टेबाज और एसटीएफ बनारस यूनिट ने कानपुर से सट्टेबाजी गिरोह के मास्टर माइंड सहित चार सदस्यों को फोर व्हीलर, लाखों रुपये कैश सहित मोबाइल, रजिस्टर के साथ दबोचा था.

 

हाईलाइटर

- व‌र्ल्ड कप के इतिहास में भारत का पलड़ा भारी

- भारत ने हर मैच में पाकिस्तान को किया है पराजित

- बल्लेबाजी में टॉप पर चल रही है टीम इंडिया

- गेंदबाजी में मजबूत है पाकिस्तानी टीम

- पाकिस्तान पर एक का मिल रहा चार भाव

- टीम इंडिया पर एक का मिल रहा दो भाव

- टॉस-हार जीत को लेकर भी तय किया गया है भाव

- टॉप बल्लेबाज-गेंदबाज पर भी सटोरियों का है ध्यान

- 16 जून को खेला जाएगा भारत बनाम पाकिस्तान के बीच मैच

Posted By: Vivek Srivastava