क्‍या होता है जब 35 डिग्री तापमान में आर्कटिक पर आप थर्मस से चाय फेंकते हैं

2015-12-24T12:44:05+05:30

आर्कटिक पर जब टेंपरेचर 35C पहुंच जाए तो वहां का माहौल काफी ठंडा हो जाता है। अगर आप चाय को हवा में फेंकते हैं तो वह आसमान में इंद्रधनुष की तरह नजर आने लगती है। जानें यह कैसे हुआ

काफी अद्भुत है यह फोटो
कनाडा के हाई-आर्कटिक के रिमोट एरियाज में फोटोग्राफी करने गए माइकल डेविस ने कुछ चुनिंदा फोटो लीं। जोकि काफी अद्भुत हैं। सर्दी के सीजन में जब यहां का तापमान -25C से -35C तक पहुंच जाता है। तो ऐसे में माइकल ने अपने दोस्‍त को थर्मस से हवा में चाय फेंकने को कहा। माइकल के दोस्‍त मार्कस ने जैसे ही हवा में चाय को उछाला, तो वह इस तरह जम गई जैसे कोई इंद्रधनुष हो। माइकल ने इस मूमेंट को अपने कैमरे में कैद कर लिया और यह बन गई दुनिया की सबसे अद्भुत फोटो।
सिर्फ दो घंटे ही रहता उजाला
माइकल बताते हैं कि, यहां पर फोटोग्राफी करना काफी आसान नहीं होता। -35C तक तापमान पहुंचने पर यहां पर रहना काफी कठिन हो जाता है ऐसे में एक परफेक्‍ट फोटो लेने के लिए आपके पास बहुत कम समय रहता है। यही नहीं यहां पर सिर्फ दो से ढाई घंटे के लिए ही उजाला रहता है। माइकल जोकि पिछले 10 सालों से Pangnirtung में रह रहे हैं। वह बताते हैं कि तकरबीन दोपहर के एक बजे वह अपने दोस्‍त मार्कस के साथ ऊंची पहाड़ियों पर चले गए जहां पर रोशनी पिंक नजर आती है। ऐसे में यहां फोटोग्राफी का अपना अलग मजा होता है। आपको बताते चलें कि माइकल ने हाई कैनेडियन आर्कटिक से जुड़ी लाइफ की इमेजेस वाली किताब हाल ही में पब्‍िलश की है।
Courtesy : dailymail.co.uk

inextlive from Bizarre News Desk

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.