- स्पो‌र्ट्स महकमे की ओर से कंपनी को भेजे जा चुके हैं कई रिमाइंडर, सीईओ ने ली क्लास

>DEHRADUN: करोड़ों की लागत से तैयार रायपुर स्थित आइस रिंक फिलहाल बदहाल स्थिति में ही नजर आएगा. बताया जा रहा है कि स्पो‌र्ट्स महकमे ने रिंक के संचालन शुरू करने के लिए कंपनी को कई बार रिमाइंडर भेज दिए हैं, लेकिन इसके बावजूद कार्य शुरू न हो पाने के कारण हाल में राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम सोसाइटी की सीईओ ने आईएल एंड एफएस कंपनी के अधिकारियों की जमकर क्लास ली. इधर, सीईओ ने भरोसा दिया है कि कंपनी के एक टीम ने रिंक का विजिट किया है. उम्मीद की जा रही है कि इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित हो रही टेस्ट सिरीज पूरी होने के बाद रिंक के सुदृढ़ीकरण के लिए काम शुरू हो सकेगा.

2011 में हुए थे साउथ विंटर गेम्स

दून के रायपुर स्थित स्पो‌र्ट्स कॉलेज कैंपस में करीब 9 साल पहले आइस रिंक बनकर तैयार हुआ था. उत्तराखंड को फ‌र्स्ट साउथ एशियन विंटर गेम्स की मेजबानी मिलने के बाद 2011 में यहीं आइस स्केटिंग गेम्स आयोजित हुए थे. जिसमें इंडिया के अलावा बांग्लादेश, भूटान, मालद्वीप, नेपाल, पाक व श्रीलंका की टीमों ने साउथ विंटर गेम्स में पार्टिसिपेट किया था. 2011 के बाद अगले वर्ष ओपन चैंपियनिशप हुई थी, लेकिन तब से लेकर अब तक यह रिंक बंद है. राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम तैयार होने और आईएल एंड एफएस कंपनी को स्टेडियम के संचालन का जिम्मा संभालने के एमओयू साइन होने के बाद तय हुआ था कि स्पो‌र्ट्स कॉलेज में मौजूद वर्षो से बदहाल स्थिति में पड़ा हुआ आइस रिंक व पास में ही स्टार लेवल का होटल भी तैयार होगा.

सीईओ ने ली क्लास

26 मई 2018 को कंपनी के साथ गवर्नमेंट का शर्तो के मुताबिक एमओयू साइन हुआ. इसके उपरांत आईएल एंड एफएस कंपनी ने 17 अगस्त 2018 को स्टेडियम में सहायक कंपनी देहरादून एरिना के फॉर्म होने की जानकारी देने के साथ ही स्पो‌र्ट्स क्लब की जानकारी भी मीडिया को शेयर की. उस वक्त देहरादून इंटीग्रेटेड एरिना लिमिटेड (डायलल)के डायरेक्टर अजय पांडे ने दावा किया था कि अगले तीन महीनों में आइस रिंक पर काम शुरू हो जाएगा, लेकिन कई महीने बीत जाने के बाद भी बदहाल स्थिति में मौजूद आइस रिंक जस के तस हाल में है. उस वक्त कंपनी के अधिकारियों का कहना था कि रिंक में टेक्नोलॉजी कनाडा की है. जल्द ही कनाडा की टीम विजिट करेगी. महीने बीत जाने के बाद भी काम शुरू नहीं हुआ तो स्पो‌र्ट्स डिपार्टमेंट की ओर से करीब तीन बार लेटर भेजे जा चुके हैं. बताया गया है कुछ दिनों पहले राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम सोसाइटी के सीईओ ने कंपनी की जमकर क्लास ली. सीईओ नीरज गुप्ता ने बताया कि अफगान व बांग्लादेश की क्रिकेट टेस्ट सिरीज पूरी होने के बाद आइस रिंक पर काम शुरू होने का भरोसा दिया गया है. हालांकि बताया जा रहा है कि फिलहाल इलेक्शन से पहले रिंक के संचालन की संभावनाएं न के बराबर हैं.

चुनाव ट्रेिनंग को डीएम ने खुलवाया रिंक हाल

लोकसभा चुनाव को देखते हुए कुछ दिन पहले चुनाव की तैयारियों को लेकर कार्मिकों की ट्रेनिंग के लिए डीएम ने आइस रिंक का विजिट किया. सालों से बंद दरवाजे खोले गए. इस दौरान हाल में बिजली की दिक्कत होने से गाड़ी की हेड लाइट का सहारा लिया गया. हालांकि बाद में टेंपरेरी लाइट का इंतजाम कराया गया, लेकिन बाद पता चला कि रिंक में साउंड गूंजने की प्रॉब्लम आने के बाद यहां ट्रेनिंग कैंप संचालित न किए जाने का निर्णय लिया गया.

Posted By: Ravi Pal