पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने किया घटनास्थल का दौरा

फीरोजाबाद: शुक्रवार रात ईदगाह परिसर में बने कमरे में अचानक आग लगने से उसमें रखा सामान जल गया। क्षेत्र में तनाव उत्पन्न हो गया। आग की सूचना से प्रशासन में अफरा-तफरी मच गई। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। नगर निगम कर्मियों ने पानी के टैंकर से जला सामान बाहर निकाल कमरे की पुताई कराई। कमेटी ने किसी शरारती तत्व पर आग लगाने का आरोप लगाया है।

हजारों का सामान खाक

थाना उत्तर क्षेत्र के गांधी पार्क में ईदगाह परिसर में गांधी पार्क की तरफ एक कमरा बना है। शुक्रवार रात किसी तरह कमरे में आग लग गई, जिससे उसके अंदर रखा हजारों रुपये का सामान खाक हो गया। शनिवार सुबह करीब पौने आठ बजे कमरे से धुआं उठने की खबर पर लोग दंग रह गए। कमेटी के पदाधिकारी समेत बड़ी संख्या में समाज के लोग एकत्रित हो गए।

लोगों को समझाकर कराया शांत

उनका आरोप था किसी शरारती तत्व ने शहर का माहौल बिगाड़ने के लिए आगजनी की है। आगजनी और तनाव की सूचना पर सीओ सिटी रमेश चंद्र, सीओ सिटी राजेश चौधरी, इंस्पेक्टर उत्तर शशिकांत शर्मा पहुंच गए। आक्रोशित कमेटी पदाधिकारियों और भीड़ को समझा बुझाकर शांत किया।

नगर निगम की टीम पहुंची

इसके बाद नगर निगम के उपायुक्त प्रमोद कुमार भी टीम लेकर पहुंचे। पानी के टैंकर से आग को शांत कर कमरे से जला हुआ मलबा उठाया। इसके बाद निगम कर्मियों ने सफाई और रंग-रोगन कराया। सीओ सिटी राजेश चौधरी ने बताया कि इस तरह की हरकत करने वाले को जल्द गिरफ्तार कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

फिजा बिगाड़ने की कोशिश

ईदगाह कमेटी के सचिव इसरार अहमद ने कहा कि यह असामाजिक तत्वों की सोची-समझी साजिश है। यह कृत्य शहर की शांति और फिजा को बिगाड़ने के उद्देश्य से किया है। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से मामले को गंभीरता से लेते हुए ऐसे लोगों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की, जिससे भविष्य में वह इस तरह की घटनाएं न करें। उन्होंने ईदगाह कमेटी और समाज की तरफ से घटना की कठोर भ‌र्त्सना की। साथ ही कहा कि इससे समाज के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है।

Posted By: Inextlive