फोटो सहित

रेड कारपेट बिछा देखकर बिफरे आईजी, कहा नहीं चलेगी परंपरा

इंसास को बोल्ट नहीं कर सका सिपाही, अच्छे काम पर पुरस्कार

GORAKHPUR: रेंज के आईजी जय नारायण सिंह ने पुलिस लाइन, ऑफिस और दो थानों का वार्षिक निरीक्षण किया। इस दौरान खामियां सामने आने पर उन्होंने दूर करने का निर्देश दिया। पुलिस लाइन में घुड़सवार पुलिस दल की सराहना की, जबकि डॉग स्कवायड टीम के कामकाज पर नाराजगी जताते हुए उनको प्रतिकूल प्रविष्टि जारी की। पुलिस ऑफिस, राजघाट और चिलुआताल थानों के निरीक्षण के दौरान आईजी ने रेड कार्पेट की व्यवस्था पर रोक लगाने का निर्देश दिया। पुलिस लाइन की टूटी बाउंड्ऱी और बैरकों में गंदगी की भरमार पर आरआई को भी डांट पड़ी।

तैयारी पर फिरा पानी, मिली खामियां

शुक्रवार सुबह नौ बजे आईजी जय नारायण सिंह पुलिस लाइन के परेड ग्राउंड में पहुंचे। आईजी ने मेस, बैरक, क्वार्टर गार्ड, आरमरी और कैंपस का निरीक्षण करते हुए कमियों को दूर करने का निर्देश दिया। पुलिस लाइन की टूटी बाउंड्री देखकर उन्होंने नाराजगी जताई। पुलिस लाइन कैंपस में बन रही बिल्डिंग और क्राइम ब्रांच के दफ्तर का निर्माण कार्य देखा। गुणवत्ता पर संतोष जताते हुए जल्द से जल्द काम पूरा कराने के लिए कहा। घुड़सवार टीम के बेहतर प्रदर्शन पर पुरस्कृत किया। इस दौरान आईजी के साथ डॉ। सुनील गुप्ता, एसपी सिटी विनय कुमार सिंह, एसपी उत्तरी अरविंद कुमार पांडेय, एसपी दक्षिणी विपुल कुमार श्रीवास्तव, सीओ कैंट प्रभात राय, आरआई उमेश कुमार सहित कई लोग माैजूद रहे।

चिलुआताल थाना में बनेगा बैडमिंटन कोर्ट

पुलिस आफिस और लाइन का निरीक्षण करने के बाद आईजी ने राजघाट और चिलुआताल थानों का निरीक्षण किया। चिलुआताल थाना में गार्द सलामी पर पुरस्कार देने की घोषणा की। चिलुआताल थाना में पर्याप्त जगह होने की वजह से प्रशासनिक भवन, आवास, बालीवॉल और बैडमिंटन कोर्ट बनाने को कहा। असलहों का निरीक्षण कराने के दौरान उन्होंने एक कांस्टेबल को इंसास बोल्ट करने के लिए कहा। काफी प्रयास के बाद सिपाही रायफल बोल्ट नहीं कर सका।

Posted By: Inextlive