इलाहाबाद, फतेहपुर व चित्रकूट जिले को मिली शाबाशी

आईजी देंगे प्रशस्ति पत्र, कौशांबी, प्रतापगढ़ का काम सबसे ढीला

ALLAHABAD: आईजी जोन आरके चतुर्वेदी के कड़े निर्देश के बाद आखिरकार पुलिस की गैरत जागी। जोन के आठ जिलों में विशेष अभियान चलाकर पुलिस पर हमला करने के आरोपियों में से 203 को दबोच लिया गया। अरेस्टिंग के मामले में इलाहाबाद, फतेहपुर व चित्रकूट जिले का प्रदर्शन सबसे अच्छा पाया गया। आईजी ने तीनों जिलों के पुलिस कप्तानों को प्रशस्ति पत्र देने का ऐलान किया है।

होमगार्ड के मर्डर के बाद अभियान

पुलिस पर हमला करने वालों की अरेस्टिंग का अभियान प्रतापगढ़ में होमगार्ड के मर्डर के बाद शुरू हुआ था। अभियान से पहले इलाहाबाद में 181, कौशांबी में एक, फतेहपुर में 64, प्रतापगढ़ में पांच, हमीरपुर में एक व चित्रकूट में 24 अभियुक्त पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सके थे। अभियान तो 15 दिन में खत्म करना था लेकिन पुलिस की गैरत तब जागी जब दोबारा आईजी ने चूड़ी कसी। इलाहाबाद में 112, फतेहपुर में 52, चित्रकूट में 24 अभियुक्तों को अरेस्ट कर लिया गया। अब इलाहाबाद में 69 व फतेहपुर में 12 आरोपी अरेस्टिंग से बचे रह गए हैं। चित्रकूट पुलिस ने तो सभी को अरेस्ट कर जेल भेज दिया।

जिला अरेस्ट बचे

इलाहाबाद 112 69

फतेहपुर 52 12

चित्रकूट 24 00

कौशांबी 00 01

बांदा 00 00

महोबा 00 00

हमीरपुर 01 00

प्रतापगढ़ 02 03

जिन जिलों का काम अच्छा रहा, उनको प्रशस्ति पत्र दिया जा रहा है। पुलिस पर हमला करने के जो आरोपी शेष रह गए हैं, उनकी भी जल्द से जल्द गिरफ्तारी का निर्देश दिया गया है।

आरके चतुर्वेदी, आईजी जोन

Posted By: Inextlive