जिस दिन का आपको बेसब्री से इंतजार था, वो आ चुका है। आज ग्रीनपार्क स्टेडियम से बाइकॉथन रैली को फ्लैगऑफ किया जाएगा। आपको रिमाइंड करा दें कि बाइकॉथन 'साइकिल रेस' नहीं है। इसलिए आपको साइकिल आराम से ही चलानी है। ये एक रैली है जिसमें विजेता का फैसला इस बात से नहीं होता कि वो पहले पहुंचे.धीरे-धीरे इंज्वॉय करते हुए साइकिल चलाना होता है.लास्ट में रेस पूरी करने वाला भी लकी ड्रा का विजेता हो सकता है.इस ईवेंट का उद्देश्य कानपुराइट्स को उनकी हेल्थ को मेनटेन कराने के लिए साइकिल चलाने को मोटिवेट करना और हेल्थ के बारे में ध्यान देना है। यानि, साइक्लिंग फॉर योर हेल्थ एंड साइकिलिंग फॉर ए बेटर एनवॉयरमेंट। तो इसी उद्देश्य के साथ आप यहां दिए इंस्ट्रक्शंस को फॉलो करते हुए बाइकॉथन को एंज्वॉय करें, और कानपुराइट्स को अवेयर करें। लेकिन, सावधानी के साथ

--------------------------

आज आप फन और फिटनेस के सफर यानि बाइकॉथन में हिस्सा तो लेने तो आ ही रहे होंगे। इस दौरान केवल एक बात का जरूर ध्यान रखिएगा। बाइकॉथन, साइकिल रेस नहीं है, बल्कि एक रैली है। इसलिए किसी से आगे निकलने की होड़ लगाने की कोई जरूरत नहीं है। इससे कोई प्रॉफिट भी नहीं होगा। क्योंकि, बाइकॉथन के लकी विनर्स का फैसला लकी ड्रॉ से किया जाएगा। इसलिए बाइकॉथन के रूट का सफर पूरा करने में जल्दबाजी मत दिखाएगा। रिलैक्स होकर बाइकॉथन का रूट कप्लीट करें। इस ईवेंट के दौरान आपको क्या करना है, इसके लिए हेल्प बाक्स में दी इनफॉर्मेशन से ले सकते हैं।

बॉक्स में डाल दें लकी ड्रॉ कूपन

संडे की सुबह 8:30 बजे पर चीफ गेस्ट आईजी आशुतोष पाण्डेय के फ्लैग ऑफ करते ही साइकिल रैली शुरू हो जाएगी। और अगर आपने अब तक बाइकॉथन किट नहीं ली है तो सुबह 6 बजे ग्रीन पार्क स्टेडियम के गेट नंबर एक से स्टेडियम के अंदर ग्राउंड में पहुंचकर किट ले लीजिए। किट लेने के लिए टाइम पर पहुंचना बहुत जरूरी है। साइकिल रैली ग्रीन पार्क से शुरू होकर वीआईपी रोड पर टैफ्को चौराहा, रेव-3 चौराहा होते हुए कंपनी बाग चौराहा तक और वहां से इसी रूट से वापस होते हुए ग्रीन पार्क लौटेगी। स्पष्ट रूट मैप पेज 1 पर लगा हुआ है। एक बार आपको और रिमाइंड करा दें कि रैली में रेस नहीं लगानी है। आराम से इस रूट को धीमी गति से साइकिल चलाते हुए पूरा करना है। साइकिल तेज चलाकर सबसे आगे निकलने की कोशिश न कीजिएगा। रिलैक्स होकर साइकिल चलाएं और इस ईकोफ्रैंडली सफर का भरपूर मजा लें। जिससे साइक्लिंग के बेनीफिट्स का मैसेज भी कानपुराइट्स तक पहुंच सके।

ड्रॉप बॉक्स में डालें कूपन

किट लेने के बाद अपना लकी ड्रा कूपन ड्रॉप बॉक्स में डालें। इसके लिए एनाउंसमेंट भी किया जाएगा। इसी बॉक्स से लकी ड्रॉ निकालकर विनर्स चुने जाएंगे।

ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन भी करा सकते हैं

आई नेक्स्ट बाइकाथन सीजन 6 में पार्टिसिपेट करने के लिए कुछ रजिस्ट्रेशंस संडे सुबह ग्रीन पार्क में भी कराए जा सकते हैं.हालांकि ये पहले आओ पहले पाओ के आधार पर होंगे। सूबह 7-30 के बाद कोई रजिस्ट्रेशन नहीं होगा

कल्चरल परफॉर्मेस का उठाएं लुत्फ

साइकिल रैली के बाद धमाकेदार कार्यक्रम भी होंगे। इस मौके पर सफर.द रॉक बैंड और केडीएमए स्कूल से शैडोज बैंड मौको को म्यूजिकल बनाएंगे। इसके अलावा डांस इंडिया डांस फेम लिटिल वंडर अनुष्का भी डांस पेश करेगी। आरजे डांस एकेडमी से सूरज सिंह की स्टंट डांस परफॉर्मेस भी होगी।

इन बातों का जरूर रखें ध्यान

- बाइकॉथन को एन्ज्वॉय करने के लिए समय से पहले पहुंच जाएं।

- स्पॉट पर पहुंच कर अपनी साइकिल प्रॉपरली पार्क कर दें।

- अगर बाइकॉथन किट लेनी है तो धक्का-मुक्की मत कीजिएगा। लाइन में लगकर रजिस्ट्रेशन स्लिप में लगे किट कूपन को देकर अपनी किट ले लें।

- किट में मिली कैप, टीशर्ट को पहनकर साइकिल के साथ रैली के स्टार्टिग प्वाइंट पर पहुंच जाएं

- जब तक चीफ गेस्ट फ्लैगऑफ न कर दें तब तक अपने प्लेस पर शांति के साथ मौजूद रहें।

- रिलैक्स होकर साइकिल चलाएं। किसी से रेस करने की कोई जरूरत नहीं है। आराम से अपना सफर पूरा करें। क्योंकि लकी विनर्स, लकी ड्रॉ से चुने जाएंगे।

- रैली से लौटने के बाद रजिस्ट्रेशन स्लिप में लगे लकी ड्रॉ कूपन को ग्रीनपार्क ग्राउंड में रखे बॉक्स में डाल दें। इसके लिए अलग से एनाउंसमेंट किया जाएगा।

- ग्राउंड में आराम से बैठ जाएं, कल्चरल प्रोग्राम का लुत्फ उठाएं।

- प्रोग्राम के बीच में हो रहे लकी ड्रॉ एनाउंसमेंट को ध्यान से सुनें।

- सभी काम रूल्स और रेग्युलेशन के हिसाब से करें। बाइकॉथन आपकी ही रैली है, इसे सफल बनाने में सहयोग करें।

यहां मुस्तैद रहेंगी एंबुलेंस

- ग्रीनपार्क स्टेडियम के पास

- रेव थ्री चौराहे के पास

- एक एम्बुलेंस रैली के आगे चलेगी

Posted By: Inextlive