- दो दिन पहले ही शुरू हुआ था अभियान

- शहर से अवैध होर्डिग्स को हटाने के लिए चलाया जा रहा है अभियान

दो दिन पहले ही शुरू हुआ था अभियान

- शहर से अवैध होर्डिग्स को हटाने के लिए चलाया जा रहा है अभियान

BAREILLY:

BAREILLY:

शहर में अवैध होर्डिग्स और यूनिपोल मिलीभगत से लगाने पर जब सवाल खड़े हुए तो नगर निगम ने अवैध होर्डिग्स और यूनिपोल के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया। अभियान के दूसरे दिन ही मारपीट की नौबत आ गई। थर्सडे को चौपुला पर अवैध होर्डिंग हटाते वक्त एड एजेंसी मालिक का बेटा टीम से भिड़ गया। मुख्य कर निर्धारण अधिकारी ललितेश और एजेंसी मालिक के बेटे मोहित के बीच जमकर हाथापाई हो गई। इसके बाद नगर निगम की टीम वापस लौट गई।

किसी भी हाल में नही हटेगा

नगर निगम की टीम जब थर्सडे को चौपुला पर अवैध होर्डिग्स और यूनिपोल हटाने पहुंची तो बिल्डिंग की छत पर होर्डिग लगा देखा तो उसे उतारने लगी। होर्डिग उतारने की खबर मिलते ही एआर पब्लिसिटी एजेंसी के मोहित रस्तोगी वहां आ गए और होर्डिग हटा रही नगर निगम की टीम से भिड़ गए। कर्मचारियों ने कार्रवाई का हवाला देते हुए अधिकारियों से बात करने को कहा। इसके कुछ ही देर बाद अभियान प्रभारी मुख्य कर निर्धारण अधिकारी ललतेश सक्सेना मौके पर पहुंचे तो मोहित उनसे भिड़ गया, बोला कि यहां से किसी भी हाल में होर्डिग्स नहीं हटने दूंगा। इस पर ललतेश सक्सेना ने कहा कि होर्डिग अवैध है इसलिए हटेगा जरूर। मोहित का कहना था कि अगर अवैध है तो पहले नोटिस दो, लेकिन ललतेश सक्सेना ने कहा कि ऐसी स्थिति में नोटिस देना जरूरी नहीं, इसलिए सीधे कार्रवाई होगी।

धक्का मुक्की के बाद हुई मारपीट

दोनों के बीच जब बहस बढ़ गई तो मोहित ने उन्हें धक्का दे दिया जिसके बाद मुख्य कर निर्धारण अधिकारी ने भी उन्हें पीछे धकेल दिया और उनमें हाथापायी शुरू हो गई। मौके पर मौजूद नगर निगम टीम के बाकी कर्मचारी आगे आए और बीच-बचाव कराया। मोहित और ललतेश दोनों एक दूसरे पर धक्का-मुक्की का आरोप लगाते रहे। कुछ ही देर में मोहित के पिता व्यापारी नेता व एजेंसी मालिक सुरेंद्र रस्तोगी भी पहुंच गए। जिसके बाद अभियान को रोक दिया गया। दोनों पक्ष नगर निगम पहुंच गए। वहां भी दोनों पक्षों में गहमागहमी होती रही। मोहित पर कार्रवाई की तैयारी होने लगी। इसके बाद नगर आयुक्त राजेश श्रीवास्तव से शिकायत की गई। लंबी बहस के बाद मामला शांत करा दिया गया।

------------

अभियान के दौरान जब मोहित से कहा कि होर्डिंग हटेगा तो मोहित ने कहा कि होर्डिग तो नही हटने देंगे। जिसके बाद मोहित ने धक्का दिया। यह देखकर कर्मचारी आ गए, लेकिन मारपीट नहीं हुई।

-ललतेश सक्सेना, मुख्य कर निर्धारण अधिकारी

विज्ञापन एजेंसी मालिक के बेटे ने लिखित में आकर माफी मांग ली है। और आगे से कभी ऐसी घटना नही होने की बात कही है। इसलिए तहरीर नहीं दी गई है।

राजेश श्रीवास्तव, नगर आयुक्त

Posted By: Inextlive