- सहजनवां पुलिस को मिली कामयाबी, पूछताछ जारी

- लग्जरी कार में फर्जी नंबर प्लेट लगाकर जा रहे थे बिहार

GORAKHPUR: सहजनवां के रास्ते हरियाणा से बिहार जा रही अवैध शराब की खेप पकड़ी गई। फोरलेन पर गाडि़यों की चेकिंग करने निकली पुलिस ने बिहार के वाहन की तलाशी ली तो लाखों रुपए की शराब निकली। इसके पहले भी फोरलेन पर पुलिस लाखों रुपए की अवैध शराब बरामद कर चुकी है। कैरियर को पकड़कर पीठ थपथपाने वाली पुलिस टीम असली सप्लायरों तक नहीं पहुंच सकी है। एसओ सहजनवां ने बताया कि पूर्व में सामने आए मामलों की छानबीन की जा रही है। गैंग से जुड़े सरगना को जल्द ही अरेस्ट कर लिया जाएगा।

चेकिंग कर रही थी पुलिस

बिहार में शराब बंदी लागू होने से हरियाणा और पंजाब की बनी शराब की डिमांड बढ़ गई है। हरियाणा और पंजाब में सस्ते दर में मिलने वाली शराब को बिहार में बेचकर तस्कर चार गुना मुनाफा कमा रहे हैं। इसलिए रोजाना लग्जरी वाहनों से शराब की खेप भेजी जा रही है। सोमवार को एक कार में शराब लेकर तस्कर बिहार की तरफ जा रहे थे। सुबह करीब सवा नौ बजे सूचना मिलने पर एसओ सहजनवां पुलिस टीम संग हाइवे पर चेकिंग करने लगे। पुलिस ने कार की तलाशी ली तो उसमें विभिन्न प्रकार कीं 383 बोतल शराब बरामद हुई। बाजार में उसकी कीमत दो लाख 30 हजार रुपए होगी।

आराम से निकलने को लगाते फर्जी प्लेट

पकड़े गए लोगों की पहचान हरियाणा, जिंद के सदर बरसोला निवासी सुखवीर और हरसनपुर के रहने वाले अमनदीप के रूप में हुई। दोनों ने पुलिस को बताया कि कार में शराब लादकर उनको देवरिया बॉर्डर तक पहुंचाने की जिम्मेदारी दी गई थी। शराब की खेप पहुंचाने पर ईनाम भी देने की बात सप्लायर ने तय की थी। बिहार बॉर्डर पर खेप उतारकर वह लौट जाते। कार को लेकर चलने में कोई प्रॉब्लम न हो इसलिए बिहार की फर्जी नंबर प्लेट लगा ली थी। दोनों से पूछताछ करके पुलिस उनसे जुड़े लोगों की जानकारी जुटा रही है। एसओ का कहना है कि तस्करी से जुड़े हरियाणा निवासी मोहित को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

वर्जन

शराब तस्करों के बिहार जाने की सूचना मिली थी। इसके आधार पर चेकिंग की गई तो भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद हुई। मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की जा रही है।

- सत्य प्रकाश सिंह, एसओ सहजनवां

Posted By: Inextlive