-फ्राइडे को देर रात दीवार कूदकर आईएमए कैंपस में घुसा संदिग्ध

-आईबी सहित अन्य खुफिया एजेंसी व पुलिस ने की संदिग्ध से पूछताछ

DEHRADUN : फ्राइडे लेट नाइट इंडियन मिलिट्री एकेडमी(आईएमए) में एक स¨दग्ध के घुसने से हड़कंप मच गया। आईएमए के सुरक्षाकर्मी संदिग्ध को पकड़कर पंडितवाड़ी चौकी ले गए। उधर एक शख्स ने आईएमए में घुस जाने की खबर मिलने के बाद आईबी और खुफिया विभाग में हड़कंप मच गया। शख्स से पुलिस और एजेंसियों ने कई राउंड पूछताछ की। आखिरकार सभी इस निष्कर्ष पर निकले की संदिग्ध मानसिक रूप से विक्षिप्त है। इसकी पुष्टि पंजाब में रहने वाले उसके परिजन द्वारा की गई।

दीवार कूदकर घुसा कैंपस के अंदर

मामला फ्राइडे नाइट दस बजे थाना कैंट क्षेत्र के आईएमए का है। एक स¨दग्ध युवक दीवार से कूदकर परिसर में घुसा और काफी देर तक वहां घूमता रहा। सुरक्षाकर्मियों ने युवक को देखा तो वह उन्हें देखकर भागने लगा। सुरक्षाकर्मियों ने उसे भागकर दबोचा। सुरक्षाकर्मियों ने उससे पूछताछ की तो वह कुछ नहीं बोला। जिस पर उसकी पिटाई कर दी गई। कुछ देर बाद सूचना मिलने पर आईएमए प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और उसे कैंट पुलिस के हवाले कर दिया। जहां उससे पुलिस ने भी कई बार पूछताछ की।

खुफिया एजेंसियों ने की पड़ताल

आईएमए में संदिग्ध के प्रवेश करने की खबर से खुफिया और पुलिस विभाग मे हड़कंप मच गया। आनन-फानन में आईबी और एलआईयू समेत पुलिस के सीनियर ऑफिसर पंडितवाड़ी चौकी पहुंचे। युवक से पूछताछ में पता चला कि वह मानसिक रूप से विक्षिप्त है। एसपी सिटी नवनीत सिंह ने बताया कि युवक से काफी मुश्किल से की गई पूछताछ के बाद पता चला कि वह ग्राम गुजरो, तहसील सुनाम, संगरुर पंजाब का रहने वाला है।

सिर में लगी थी चोट

पुलिस ने अपने सूत्रों व एरिया के पुलिस ऑफिसर्स के जरिए पता कराया तो उसका नाम गुरवंद सिंह पुत्र जगवीर सिंह उम्र ख्क् वर्ष पता चला। एसपी सिटी ने बताया कि तकरीबन ढाई वर्ष पूर्व सड़क दुर्घटना मे युवक के सिर में गंभीर चोट आई थी। तब से वह मानसिक रूप से कमजोर चल रहा है। युवक के परिजनों ने बताया कि वह कभी भी घर से बिना बताए निकल जाता था। उनको सूचित कर दिया गया है। संडे को उनके दून पहुंचने की उम्मीद है, जिसके बाद युवक को उनके सुपुर्द कर दिया जाएगा।

Posted By: Inextlive