- पीसीबी, पीसीबी एनेक्सी के अलावा आसपास मौजूद हास्टलों में दहशत का माहौल

- पढ़ने वाले ज्यादातर छात्र घर चले गए जो नहीं जा सके उन्होंने परिचितों के यहां ली शरण

ALLAHABAD: ऐसे समय जब इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के हास्टल्स में सेमेस्टर एग्जाम से पहले पढ़ाई लिखाई का माहौल होना चाहिए, सन्नाटा पसरा हुआ है। इसकी वजह भी साफ है। पीसीबी हास्टल के भीतर अच्युतानंद शुक्ला की हत्या के बाद से छात्रों में दहशत है। यह दहशत न केवल पीसीबी में है, बल्कि आसपास मौजूद सर सुन्दर लाल हास्टल और डॉ। सर्वपल्ली राधाकृष्णन हास्टल के अन्त:वासी भी खौफजदा हैं।

पूछताछ का सता रहा है डर

पीसीबी और पीसीबी एनेक्सी में रहकर पढ़ाई करने वाले छात्र घटनाक्रम और इसके बाद उपजे हालातों से इतने ज्यादा डरे हैं कि उन्होंने हास्टल छोड़कर जाना ही बेहतर समझा है। चूंकि, दीपावली का त्यौहार भी नजदीक ही है। ऐसे में ज्यादातर अन्त:वासी समय से पहले ही घर चले गए हैं। कई छात्र ऐसे हैं, जिन्होंने शहर में मौजूद दोस्तों, रिश्तेदारों और परिचितों के घर शरण ली है। इनके डर की बड़ी वजह ये है कि पुलिस पूछताछ न करने लगे।

लावारिश की तरह छोड़ा हास्टल

हास्टल के लड़कों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि हत्या वाली घटना के दिन जो लड़के पार्टी में शामिल हुए थे। वे पहले ही हास्टल छोड़कर भाग चुके हैं। ऐसे लड़के जानकारी के आधार पर पुलिस के राडार पर हैं। हास्टल में रहकर तैयारी करने वाले लड़कों में इस बात को लेकर भी आक्रोश है कि हास्टल के अंदर और बाहर सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं है।

Posted By: Inextlive