-जुलाई में छह लोगों को नशीला पदार्थ खिलाकर लूटा

-मिर्जापुर का युवक बस में बेहोश मिला, एसआरएन में एडमिट

ALLAHABAD: सफर बस से कर रहे हों या ट्रेन से। रास्ते में मिले अनजाने लोगों का हाथ का दिया कुछ भी न खाएं। यह सीख हमें बचपन दी जा रही है। लेकिन इसे लापरवाही कहें या ओवरकॉन्फीडेंस कि आएदिन किसी न किसी के जहरखुरानी का शिकार होने की सूचना मिल ही जाती है। सिटी में जहरखुरानों का गिरोह घूम रहा है। ज्यादातर मामलों में यह यात्रियों से दोस्ती गांठ कर उनको नशीला पदार्थ खिलाकर लूट लेता है। सिर्फ जुलाई में ही छह मुसाफिर जहरखुरानों के शिकार हो चुके हैं।

बस में मिला मिर्जापुर का युवक

मिर्जापुर के हलिया देवहट के रहने वाले राजू को जहरखुरानों ने लूट लिया। वह शनिवार को मिर्जापुर जा रही प्राइवेट बस में बेहोश मिला। पुलिस ने उसे एसआरएन हॉस्पिटल में एडमिट करवाया है। राजू दिल्ली में प्राइवेट जॉब करता है और शनिवार सुबह प्रयागराज एक्सप्रेस ट्रेन से इलाहाबाद पहुंचा था। वह टेंपो से रामबाग पहुंचा और दोपहर में मिर्जापुर के लिए प्राइवेट बस पकड़ी। उसे रामबाग में कुछ लोग मिले थे जिनके साथ उसने ठेले पर नाश्ता किया था। वह मिर्जापुर के लिए रवाना हुआ, लेकिन रास्ते में तबीयत बिगड़ गई। उसके मुंह से झाग निकलने लगा और वह बेहोश हो गया। हालत बिगड़ी देख ड्राइवर मांडा थाने के पास रुका और पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने उसे उतारा और प्राइमरी हेल्थ सेंटर में एडमिट करवाया। हालत में सुधार न होने पर उसको रात में एसआरएन में एडमिट करवा दिया गया। राजू के पास एक बैग मिला है। जेब से कैश गायब था। पुलिस ने उसके पिता सियाराम को खबर दे दी है। रात में ही फैमिली मेंबर हॉस्पिटल पहुंच गए।

मुंबई के मुसाफिर को भी लूटा था

क्7 जुलाई को गाजीपुर के सैदपुर का धर्मेद्र जंक्शन स्टेशन के इंक्वायरी काउंटर के बाहर बेहोश मिला था। उसकी जेब में लोकमान्य तिलक टर्मिनस से छिवकी तक का क्भ् जुलाई का जनरल टिकट मिला था। धर्मेद्र को इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स ने एसआरएन में एडमिट करवाया था। पहचान जेब में मिले वोटर आईडी कार्ड से हुई थी। सैदपुर पुलिस से कांटेक्ट कर फैमिली मेंबर्स तक खबर पहुंचाई गई थी। शनिवार को होश में आने पर धर्मेद्र ने बताया कि वह छिवकी में उतरने के बाद टेंपो से जंक्शन पहुंचा था। उसने स्टेशन के बाहर ठेले पर पूड़ी सब्जी खाई थी। आशंका जताई कि खाने में ही नशीला पदार्थ मिलाया गया था। फैमिली मेंबर उसे लेकर शनिवार रात ही गाजीपुर के लिए रवाना हो गए।

सिविल लाइंस पुलिस ने तीन को पकड़ा था

सिविल लाइंस थाने की पुलिस ने जुलाई फ‌र्स्ट वीक में सिविल लाइंस बस स्टेशन के बाहर से तीन युवकों को नशीले पाउडर के साथ अरेस्ट किया था। पुलिस के मुताबिक तीनों पैसेंजर्स से दोस्ती गांठकर खाने में नशीला पाउडर मिलाकर बेहोश कर लूट लेते थे। हालांकि, इस गैंग के पकड़े जाने कि बावजूद जहरखुरानी की घटनाएं नहीं रुकीं।

बाहर के हैं शातिर

पुलिस सोर्सेज के मुताबिक, जहरखुरानों का गिरोह दूसरे जिलों का है। जहरखुरान मुसाफिर के वेश में ही बस व रेलवे स्टेशन के बाहर घूमते हैं और लोगों को लूटकर फरार हो जाते हैं। पुलिस को मैनपुरी से आए गैंग के बारे में भनक लगी है। जाल फैलाया गया है लेकिन अब तक कोई हाथ नहीं आया है।

इन बातों का रखें ख्याल

-किसी अनजान की दी हुई चीजों न खाएं

-स्टेशन पर सिर्फ पर्मानेंट वेंडर से ही खाने पीने का सामान खरीदें

-चाय भी हो सकी है जहरीली

- अपने पास आईडी जरूर रखें

- कोई सस्पेक्ट दिखे तो पुलिस को जरूर खबर दें

Posted By: Inextlive