खुल्दाबाद में छोटे ने लोहे की रॉड से पीटकर बड़े भाई को मार डाला

शराब पीने के बाद नशे में पैसों को लेकर दोनों में हुआ था विवाद

ALLAHABAD: काला डांडा का निवासी अशोक प्रजापति बुधवार को चुप था। करता भी क्या? एक तरफ बड़े बेटे की लाश पड़ी थी तो दूसरी ओर पुलिस तीखे सवाल दाग रही थी कि उसकी हत्या का आरोपी छोटा आखिर कहां है? वह समझ नहीं पा रहा था बड़े बेटे की अंतिम क्रिया में लगे या पुलिस के साथ छोटे की तलाश में लगे। क्योंकि बुधवार को फिर एक परिवार की खुशियां नशे और पैसे की भेंट चढ़ गई। हुआ यूं कि खुल्दाबाद थाना क्षेत्र के काला डांडा में मंगलवार की देर रात छोटे भाई सुनील प्रजापति ऊर्फ गब्बर ने बड़े भाई संजय प्रजापति की राड से पीटकर हत्या कर दी। पिता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। देर रात खुल्दाबाद सब्जी मंडी के पास स्थित खुशरूबाग गेट से आरोपी सुनील को गिरफ्तार कर लिया गया।

संजय ने मां से किया था झगड़ा

काला डांडा में रहने वाला संजय उर्फ संजू (26) पुत्र अशोक प्रजापति डांडी में वेल्डिंग का काम करता था। उसका छोटा भाई सुनील उर्फ गब्बर टैम्पो चालक है। संजय दुकान से लौटने के बाद दिन भर की कमाई अपनी मां को दे देता था। पड़ोसियों की माने तो मंगलवार की रात को जब वह दुकान से घर पहुंचा तो उसने मां आशा देवी से कुछ रुपयों की डिमांड की। मां ने घर में रुपया नहीं होने की बात कही। इसके बाद मां बेटे के बीच कहासुनी हुई। कुछ देर बाद मां आशा देवी ने पड़ोसियों से रुपए उधार लेकर संजय को दे दिए।

रात में भिड़ गए दोनों भाई

संजय घर से चला गया। रात में वह शराब के नशे में करीब 8 बजे घर पहुंचा। उस वक्त छोटा सुनील भी नशे की हालत में बैठा था। पहले दोनों में कुछ बात हुई और फिर पैसों को लेकर दोनों में कहासुनी के बाद झगड़ा शुरू हो गया। परिवार वालों ने दोनों को शांत कराया और संजय को दूसरे कमरे में ले जाकर सुला दिया।

देर रात बोला भाई पर हमला

देर रात करीब पौने एक बजे संजय की नींद खुली और वह बाथरूम जाने के लिए उठा। जैसे ही वह कमरे से बाहर आया, सुनील ने लोहे की रॉड से सिर पर हमला कर दिया। सिर पर लोहे की राड पड़ते ही संजय चिल्लाता हुआ घर से बाहर की ओर भागा। सुनील भी पीछे गया और दोबारा उसके सिर पर रॉड मारी। इसके बाद संजय घर के बगल में स्थित नाली में गिर गया। इसके बाद भी सुनील का गुस्सा शांत हुआ और उसने रॉड से लगातार कई बार संजय के सिर पर किया और फरार हो गया। स्थानीय लोगों ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी। सूचना पाकर पहुंची पुलिस संजय को लेकर काल्विन हॉस्पिटल पहुंची। वहां डाक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Posted By: Inextlive