पीएम ने कहा, चुनाव में युवाओं की भूमिका अहम

पीएम ने सराहा बरेली का टॉयलेट ब्यूटी कांटेस्ट

 

-मन की बात में प्रधानमंत्री ने स्टूडेंट्स को दिए तनाव मुक्त रहने के टिप्स

-वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल के आवास पर आयोजित किया गया कार्यक्रम

 

BAREILLY : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात कार्यक्रम का संडे को आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने स्टूडेंट्स को बोर्ड एग्जाम में तनाव मुक्त, टॉयलेट ब्यूटी कांटेस्ट और सफाई विषयों पर बात की। कार्यक्रम बीजेपी की तरफ से कालीबाड़ी मंडल में यूपी वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल के निवास पर ि1कया गया।

स्टूडेंट्स रहें तनाव मुक्त
मन की बात में पीएम मोदी ने कहा कि 2019 के चुनावों में युवाओं की मुख्य भूमिका रहेगी। युवाओं को राष्ट्रीय के जन आंदोलन में अपनी भूमिका निभानी होगी। युवा अपने वोट बन बनवाएं और अपने वोट के अधिकार का प्रयोग राष्ट्रीय निर्माण के लिए करें। इसके साथ ही बोर्ड एग्जाम को लेकर कहा कि स्टूडेंट्स को बोर्ड एग्जाम में तनाव मुक्त रहना चाहिए।

ब्यूटी कांटेस्ट की चर्चा
बरेली के सीडीओ सतेंद्र कुमार ने शौचालयों प्रयोग के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए जिले भर में टॉयलेट ब्यूटी कॉन्टेस्ट का आयोजन किया था। नवंबर 2018 में आयोजित हुई इस अनूठी प्रतियोगिता में लोगों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया, अपने शौचालय को साफ सुथरा कर फोटो भी क्लिक कर भेजे थे। जिले में आयोजित हुई इस प्रतियोगिता को देश भर में तारीफ मिली और इसका आयोजन अब देश भर में किया जा रहा है।

कर्तव्य के प्रति रहे जागरूक
पीएम ने युवाओं को अधिकार और कर्तव्य के प्रति जागरूक रहने के लिए कहा। स्वच्छता पर बोलते हुए कहा कि देश में स्वच्छता का स्तर 98 प्रतिशत हो गया, 600 डिस्ट्रिक्ट और 5 हजार गांव खुले में शौच से मुक्त हो गए हैं, 5000 गांव खुले में शौच से मुक्त हो गए हैं।

यह भी रहे मौजूद
कार्यक्रम में यूपी के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल, महानगर अध्यक्ष डॉ। केएम अरोड़ा, उमेश कठेरिया, अजय प्रताप सिंह, राकेश, विष्णु, संजीव, देवेंद्र जोशी, मोहित कपूर और मनोज यादव आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive