पूरी दुनिया में आॅस्ट्रेलियार्इ गेंदबाजों की सबसे ज्यादा पिटार्इ करने वाला बल्लेबाज ये भारतीय है

2018-11-19T10:05:23+05:30

आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम पहला टी20 मैच दो दिन बाद यानी 21 नवंबर को खेलेगी। वैसे आपको बता दें विश्व भर में जो बल्लेबाज कंगारु गेंदबाजों क सबसे ज्यादा पिटार्इ करता है वो एक भारतीय है पढ़ें पूरी खबर।

कानपुर। भारत बनाम आॅस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज 21 नवंबर से हो रहा। पहला मैच ब्रिसबेन में खेला जाएगा। टीम इंडिया चाहेगी कि जीत के साथ इस दौरे की शुरुआत की जाए। भारत यह मैच जीतेगा या नहीं यह तो वक्त बताएगा। मगर दोनों टीमों के बीच जब-जब मुकाबला हुआ है मैच हमेशा रोमांचक देखने को मिला। आॅस्ट्रेलियार्इ टीम विश्व स्तर की टीम मानी जाती है। दुनिया भर की कर्इ टीमें कंगारुआें को मात देने के लिए जी-तोड़ मेहनत करती हैं। मगर क्या आपको पता है टी-20 फाॅर्मेट में आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे खतरनाक बल्लेबाज कोर्इ आैर नहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली हैं। कोहली का पिछला रिकाॅर्ड देखें तो मेजबान टीम के खिलाफ टी-20 में विराट ने जमकर रन बनाए हैं।

कौन करता है कंगारुआें की सबसे ज्यादा पिटार्इ

आंकड़ों पर नजर डालें तो विराट कोहली ने आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ 11 मैचों में 60.42 की आैसत से कुल 423 रन बनाए हैं। दुनिया भर के अन्य बल्लेबाजों का आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रदर्शन देखें तो कम से कम 200 रन बनाने के बाद जिस बल्लेबाज का आैसत सबसे ज्यादा है वो विराट कोहली ही हैं। इस लिस्ट में दूसरा नाम न्यूजीलैंड के धाकड़ बल्लेबाज रहे ब्रेंडन मैकुलम का आता है जिन्होंने पांच मैचों में 57.00 की आैसत से 228 रन बनाए थे।

आॅस्ट्रेलिया में किस बल्लेबाज ने बनाए सबसे ज्यादा रन

आॅस्ट्रेलिया में आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ रन बनाना कभी भी आसान नहीं रहा। मगर विराट कोहली ने इस बात को गलत साबित किया। विराट के नाम आॅस्ट्रेलिया में 5 मैचों में 252 रन दर्ज हैं। इस दौरान विराट का बल्लेबाजी आैसत 84.00 का रहा जोकि आॅस्ट्रलियार्इ जमीं पर दुनिया के किसी भी बल्लेबाज का हार्इएस्ट एवरेज है। इस लिस्ट में दूसरा नाम साउथ अफ्रीका के जेपी डुमिनी का आता है जिन्होंने 68.00 की आैसत से 5 मैचों में 204 रन बनाए।
कंगारुआें के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट
भारत की तरफ से आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ अभी तक सबसे ज्यादा 10 विकेट जसप्रीत बुमराह ने चटकाए हैं। बुमराह इस दौरे में टीम इंडिया के एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं। इस बात को पूर्व आॅस्ट्रेलियार्इ पेसर डेमेन फ्लेमिंग भी जानते हैं। डेमेन ने आॅस्ट्रेलियार्इ अखबार सिडनी माॅर्निंग हेराल्ड को दिए इंटरव्यू में कहा, 'बुमराह इस दौरे पर एक्स फैक्टर साबित होंगे। उन्होंने छह टेस्ट मैचों में 28 विकेट चटकाए हैं। मैंने उन्हें आर्इपीएल में खेलते देखा है। उनका बाॅलिंग एक्शन डिफरेंट आैर जिस तरह वो भागकर गेंद फेंकते हैं बतौर बल्लेबाज आपको गेंद पढ़ने में दिक्कत आ सकती है। यही नहीं आॅस्ट्रेलिया में उन्हें पेस आैर बाउंस दोनों मिलेगा। साथ ही याॅर्कर उनका अचूक हथियार है।'

रिटायर हो चुका है Inv vs Aus टी-20 में शतक ठोकने वाला एकमात्र खिलाड़ी

भारत-आॅस्ट्रेलिया के बीच खेले गए ये पांच मैच कभी नहीं भूल सकते आप


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.