रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के मैदान पर मेजबान टीम के खिलाफ ठोका चौथा शतक

2019-01-12T05:06:06+05:30

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे मुकाबला जारी है। ऑस्ट्रेलिया के ग्राउंड पर रोहित ने चौथी बार मेजबान टीम के खिलाफ शतक बना लिया है।

कानपुर। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी के मैदान पर खेले गए पहले वनडे मैच में टीम इंडिया की शुरुआत बहुत ही खराब रही। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और अंबाती रायुडू जीरो पर आउट हो गए, वहीं कप्तान विराट कोहली ने सिर्फ 3 रन बनाये। इस दौरान भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के मैदान पर मेजबान टीम के खिलाफ अपना चौथा शतक जड़ दिया। उन्होंने 6 छक्के और 9 चौके की मदद से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 127 रन की शानदार पारी खेली। बता दें कि रोहित ने 2008 से लेकर 2016 तक ऑस्ट्रेलिया के ग्राउंड पर कुल 16 वनडे मैच खेले थे और इस दौरान उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुल तीन शतक जड़े।
2015 में ऑस्ट्रेलिया के ग्राउंड पर पहला शतक
ऑस्ट्रेलिया के ग्राउंड पर वनडे मैच में मेजबान टीम के खिलाफ पहली बार रोहित ने 18 जनवरी, 2015 को शतक ठोका था। यह मैच मेलबर्न में खेला गया था और इसमें रोहित ने 138 रन की पारी खेली थी। इसके बाद दूसरी बार 12 जनवरी, 2016 को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पर्थ के मैदान पर खेले गए वनडे मैच में रोहित ने शतक जड़ा था। वे इस मैच में 171 रन बनकर नाबाद रहे और ऑस्ट्रेलिया के मैदान पर मेजबान टीम के खिलाफ यह उनका सबसे हाईएस्ट स्कोर है। फिर, 15 जनवरी, 2016 को ब्रिस्बेन स्टेडियम में खेले गए मैच में रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा शतक जड़ा था। इस मुकाबले में उन्होंने 124 रन की पारी खेली थी।

सिडनी के ग्राउंड पर ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया पहला अर्द्धशतक

बता दें कि रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के ग्राउंड पर मेजबान टीम के खिलाफ अब तक तीन बार अर्द्धशतक जड़ चुके हैं। खास बात यह है कि सिडनी के ग्राउंड पर ही उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला अर्द्धशतक जड़ा था।  2 मार्च, 2002 को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी के मैदान वनडे मैच हुआ था। इसी मैच में उन्होंने 66 रन बनाकर मेजबान टीम के खिलाफ वनडे में अपनी पहली अर्धशतकीय पारी खेली थी।

Ind vs Aus टी-20 : विराट ने कंगारुओं को किया सावधान, हमसे भिड़े तो छोड़ेंगे नहीं

ऑस्ट्रेलिया में भारत ने कितनी वनडे सीरीज जीती, 10 साल से पड़ा है सूखा


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.