लाइव फ्रॉम जेएससीए

तीन बार हुआ धोनी का दीदार, दर्शकों ने चिल्ला कर किया अभिवादन

RANCHI (20 Mar) : जेएससीए स्टेडियम में तीसरे टेस्ट मैच के अंतिम दिन करीब ख्0 हजार लोग भारत की जीत की तमन्ना के साथ आए थे, लेकिन शाम को उन्हें एक बोझिल ड्रॉ के साथ घर लौटना पड़ा। सोमवार का दिन वर्किग डे होने के बावजूद बड़ी संख्या में दर्शक मैच देखने आए थे। उम्मीद थी कि ऑस्ट्रेलिया की विकटें फटाफट गिरेंगी और भारत को अगर पारी से जीत न भी मिली, तो मामूली स्कोर का पीछा करते हुए टीम विजयी होगी। लेकिन, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने सारे अरमानों पर पानी फेरा, तो दर्शक भी निराश्ा हो गए।

तीन बार स्क्रीन पर दिखे धोनी

सोमवार को मैच देखने आए खास लोगों में महेंद्र सिंह धोनी भी शामिल थे। वे प्रेसिडेंट इन्क्लोजर में बैठकर मैच देख रहे थे। पहली बार उन्हें ख्.फ्ब् पर मैदान में लगे बड़े स्क्रीन पर बैठकर चाय पीते दिखाया गया। उनका दीदार होते ही दर्शकों ने जोर-जोर से धोनी-धोनी की आवाज लगाकर अभिवादन किया। धोनी ने भी हाथ हिलाकर सबको खुश कर दिया। इसके ख्0 मिनट बाद फिर वे स्क्रीन पर दिखे, तब भी लोगों ने खूब शोर मचाना शुरू किया। शाम को खेल की समाप्ति से क्भ् मिनट पहले वे फिर स्क्रीन पर दिखे, तब तक आधे से ज्यादा लोग जा चुके थे। फिर भी जितने बचे थे, उन्होंने शोर मचाकर उनका स्वागत किया।

दिन भर चला टिकट बेचने का खेल

स्टेडियम के बाहर बड़ी संख्या में युवा टिकट बेचते देखे गए। टोलियां बना-बनाकर टिकट बेचे जा रहे थे। कई लोग ऐसे भी थे, जो मोल भाव करते नजर आए। पांच टिकटों का एक बंच ख्800 रुपए में बिक रहा था। जैसे-जैसे वक्त बीतता गया, वैसे-वैसे टिकट के भाव गिरते गए। बाद में ख्00 रुपए में एक टिकट बिकने लगा।

होटलों में चला चाय समोसे का दौर

जीत के इंतजार में जो लोग खेल खत्म होने तक स्टेडियम में डटे रह गए, उन्हें शहर के होटलों में चाय-समोसे का आनंद लेते देखा गया। दरअसल, आधे से ज्यादा दिन में खाने के लिए बाहर नहीं निकल पाए थे। कई लोगों का प्लान था कि टीम जीत जाए, तो रेस्टोरेंट में पार्टी होगी। लेकिन, शाम को मैच ड्रॉ होने के बाद ज्यादातर लोग स्थानीय होटलों में समोसे और आलू चौप जैसे कम खर्चीले नाश्ता कर घर लौट गए।

जेएससीए ने दिया धन्यवाद

झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) के पदाधिकारियों ने टेस्ट मैच के सफल आयोजन के लिए रांची के दर्शकों, स्थानीय प्रशासन और राज्य सरकार को धन्यवाद दिया है। एसोसिएशन के अध्यक्ष कुलदीप सिंह ने कहा कि इतने बड़े आयोजन को सफल बनाने में आम लोगों का भी बड़ा सहयोग रहा। इसके अलावा राज्य सरकार से मिला सहयोग भी सराहनीय रहा। जेएससीए के आजीवन सदस्य कमल शर्मा, रवि मिश्रा, रामबहादुर सिंह, अमरनाथ गुप्ता और दीपक बंका ने भी एसोसिएशन की ओर से इस सफल आयोजन के लिए बधाई दी है।

Posted By: Inextlive