स्लग:जेएससीए स्टेडियम में इंडिया-ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 मैच 7 को, टुकड़ो में पहुंचेगी दोनों टीम

-धौनी अपने घर रवाना, ऑस्ट्रेलिया के प्लेयर्स पहुंचे होटल

RANCHI(2 Oct) : तीन मैचों की टी-ख्0 सीरीज के पहले मैच के लिए भारत व आस्ट्रेलिया के खिलाडि़यों का रांची आना शुरू हो गया है। सोमवार को टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी, आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ, पेन व हेनरिक्स रांची पहुंच गए। आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जहां बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से सीधे होटल चले गए, वहीं धौनी अपने घर रवाना हो गए। सात अक्टूबर को भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-ख्0 सीरीज का पहला मैच जेएससीए स्टेडियम में खेला जाएगा। रात सात बजे से 8.ख्भ् बजे तक फ‌र्स्ट सेशन और 8.ब्भ् से समाप्ति तक सेकेंड सेशन का मैच होगा।

भ् तक पहुंचेंगे सभी प्लेयर्स

दोनों टीमों के प्लेयर्स अलग-अलग रांची पहुंचेंगे। माना जा रहा है कि पांच अक्टूबर तक दोनों टीमों के सभी प्लेयर्स रांची पहुंच जाएंगे। नागपुर में एक अक्टूबर को वनडे सीरीज के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी अपने-अपने घर रवाना हो गए, जबकि कुछ आस्ट्रेलियाई खिलाडि़यों ने भारत भ्रमण करने का निर्णय लिया। पहले से खिलाडि़यों के आने की सूचना नहीं होने के कारण एयरपोर्ट पर प्रशंसकों की भीड़ नजर नहीं आई। हालांकि, धौनी को देखते ही मौजूद लोगों में उनकी तस्वीरें लेने की होड़ मच गई।

बॉक्स ग्रुप।

आज से बिकेंगे टिकट

सात अक्टूबर को होने वाले मैच के लिए टिकटों की बिक्री मंगलवार से शुरू हो जाएगी। स्टेडियम के टिकट काउंटर से सुबह साढ़े नौ बजे से टिकटों की बिक्री शुरू हो जाएगी। इस मैच के लिए 900 से लेकर पांच हजार तक के टिकट हैं। कुल छह काउंटरों से टिकट मिलेंगे, जबकि एक काउंटर महिलाओं व दिव्यांगों के लिए है।

जेएससीए में दूसरा टी-ख्0 मैच

भारत-आस्ट्रेलिया के बीच सात अक्टूबर को होने वाला टी-ख्0 मैच इस स्टेडियम का दूसरा मुकाबला होगा। पहला मुकाबला भारत व श्रीलंका के बीच खेला गया था।

साढ़े तीन बजे से होगी एंट्री

सात अक्टूबर को भारत-आस्ट्रेलिया के बीच होने वाले टी-ख्0 मुकाबले के लिए दर्शक साढ़े तीन बजे से स्टेडियम में प्रवेश कर सकेंगे। साढ़े आठ बजे के बाद दर्शकों की एंट्री बंद कर दी जाएगी। एक बार स्टेडियम में प्रवेश करने के बाद बाहर आने के बाद दोबारा प्रवेश करने नहीं ि1दया जाएगा।

----दूसरा ग्रुप बॉक्स-----

नहीं ले जा सकेंगे फूड आइटम

मैच देखने वाले दर्शक अपने साथ खाने का सामान स्टेडियम में साथ लेकर प्रवेश नहीं कर पाएंगे। खाने के अलावा कैमरा, लाइटर, फल, पानी आदि भी ले जाने पर पाबंदी रहेगी। पर्स, चाबी व मोबाइल के अलावा अन्य चीजों को स्टेडियम के अंदर ले जाने पर पाबंदी रहेगी। जेएससीए की मीडिया मैनेजर प्रिया ओझा ने बताया कि बच्चे का भी टिकट लगेगा, इसलिए बच्चे को साथ लाने से पहले उनका टिकट भी सुनिश्चित करा लें।

यहां कर सकेंगे पार्किंग

मैच देखने वाले खेलप्रेमियों की सुविधा को देखते हुए जिस गेट का टिकट है, उधर ही पार्किंग बनाई गई है। नॉर्थ गेट, साउथ गेट, साउथ ईस्ट गेट से प्रवेश करने वाले दर्शक अपने वाहन सेंट थॉमस स्कूल के ग्राउंड में पार्क कर सकते हैं। नॉर्थ गेट से प्रवेश करने वाले स्टेडियम के उत्तर स्थित मैदान में पार्किंग कर सकेंगे। जबिक वेस्ट गेट से आने वाले दर्शक बाल्मीकि आश्रम के पास पार्किंग करेंगे।

Posted By: Inextlive