शहर की जमीं पर उतरे इंडिया और फ्रांस के सितारे

2019-02-10T06:00:22+05:30

- इंडियन कल्चरल के मुताबिक, हुआ गेस्ट्स का वेलकम

- गोरखपुर पहुंची टीम के साथ सेल्फी लेने की मची होड़

- प्लेयर्स ने भी खूब खिंचवाई फोटो

GORAKHPUR: खेल और गोरखपुर का पुराना नाता है। वहीं बात जब हॉकी की हो तो भला गोरखपुर के सामने कौन खड़ा होता है। नेशनल और इंटरनेशनल प्लेयर्स की फौज तैयार करने वाले शहर की सरजमीं इस बार देसी ही नहीं, बल्कि विदेश इंटरनेशनल लेवल प्लेयर्स से भी भरी नजर आई। गोरखपुर में पहली बार ऑर्गनाइज हो रहे इंटरनेशनल टूर्नामेंट में शामिल होने के लिए फ्रांस और इंडिया की फीमेल टीम शहर में पहुंची। रविवार को वीर बहादुर सिंह स्पो‌र्ट्स कॉलेज के एस्ट्रोटर्फ ग्राउंड पर टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। पहला मुकाबला लखनऊ में ऑर्गनाइज किया गया था.

तिलक लगाकर िकया वेलकम

गोरखपुर पहुंची फ्रेंच टीम का वेलकम इंडियन कल्चर और ट्रेडिशन के हिसाब से किया गया। पहले खिलाडि़यों की आरती उतारकर उन्हें तिलक लगाया गया। इसके बाद माला पहनाकर गुलाब दिया गया। टीम ने पहले ग्रुप फोटोग्राफ कराई और फिर आराम करने के लिए खिलाडि़यों ने टीम के साथ कमरे का रुख किया। फ्रांस की टीम में 29 खिलाड़ी शामिल हैं, जबकि 20 सदस्यीय इंडियन टीम छह ऑफिशियल के साथ गोरखपुर पहुंची है.

बाई रोड पहुंची टीम

लखनऊ में ठहरी फ्रेंच टीम बाई रोड गोरखपुर पहुंची। इसमें एक स्कॉर्टिग टीम के साथ लोकल पुलिस ने गार्ड किया। कचहरी चौराहे पर नाली का निर्माण होने की वजह से टीम को काफी घूम कर आना पड़ा। बड़ी बस होने की वजह से पैडलेगंज से छात्रसंघ, यूनिवर्सिटी चौक, गणेश चौक, विजय चौक के रास्ते बैंक रोड होते हुए टीम होटल पहुंची। पुलिस और ट्रैफिक व्यवस्था मुस्तैद होने की वजह से गनीमत यह रही कि कहीं उन्हें जाम के झाम से नहीं जूझना पड़ा.

कॉन्टिनेंटल फूड का उठाया लुत्फ

होटल पहुंचने के बाद टीम के साथ फोटो सेशन हुआ। इसके बाद करीब 15 मिनट तक सेल्फी का दौर चलता रहा। होटल में आए मेहमान हों या होटल स्टाफ सभी टीम के साथ सेल्फी लेते हुए नजर आए। फ्रेंच टीम ने भी खूब सहयोग किया और सबके साथ खूब सेल्फी खिंचवाई। इस दौरान टीम मेंबर्स भी अपने मोबाइल में इन यादगार लम्हों को कैद करते हुए नजर आए। इसके बाद टीम ने पहले से डिसाइड मेन्यू के हिसाब से कॉन्टिनेंटल डिश का लुत्फ उठाने के बाद आराम करने के लिए कमरों का रुख किया.

inextlive from Gorakhpur News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.