लाइव फ्रॉम जेएससीए स्टेडियम

RANCHI (18 Mar) : जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में शनिवार को लोग जिस पल के इंतजार में बैठे थे, वह पल लंच के बाद आया। ज्यादातर लोग कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी देखने आए थे। वे जैसे ही बल्लेबाजी के लिए उतरे, वैसे ही दर्शकों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। काफी देर तक लोग 'कोहली-कोहली' करते रहे। फिर खेल शुरू हुआ, लेकिन कोहली के बल्ले न तो बाउंड्री निकली और न सिक्सर लगा। करीब फ्8 मिनट तक कोहली मैदान में रहे, फिर जैसे ही वे आउट हुए, वैसे ही पूरे स्टेडियम में सन्नाटा पसर गया।

दर्शक विराट की चोट पर करते रहे बात

लोग एक-दूसरे से बात करने लगे कि कोहली की चोट का ही असर है कि वे ज्यादा देर तक नहीं खेल पाए। इस पर कई लोगों का कहना था कि चोट अगर ज्यादा गंभीर होती, तो कोहली खेलने ही नहीं आते। वैसे भी मौजूदा सिरीज में विराट का बल्ला कायदे से नहीं बोला है। इसके बाद बड़ी संख्या में लोग इधर-उधर घूमने लगे। बाद में चेतेश्वर पुजारा ने जब गेंदबाजों की धुनाई शुरू की, तो दर्शक जमने लगे। कड़ी धूप के बावजूद दिन के दो बजे के आसपास स्टेडियम में सबसे ज्यादा दर्शक देखे गए।

यूनिवर्सिटी से लेकर स्कूल तक के स्टूडेंट्स आए

शनिवार को भी मैच देखने के लिए हजारों की संख्या में स्टूडेंट्स आए थे। झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से बड़ी संख्या में स्कूल कॉलेज के स्टूडेंट्स को फ्री पास बांटे गए हैं। स्टूडेंट्स अपने स्कूल के टीचर्स की निगरानी में स्टेडियम पहुंचे, तो कॉलेज के स्टूडेंट्स टोलियों में आते दिखे। रांची यूनिवर्सिटी के पीजी छात्र संघ के अध्यक्ष तनुज खत्री और रांची कॉलेज छात्र संघ अध्यक्ष आशुतोष द्विवेदी के नेतृत्व में शनिवार को सैकड़ों की संख्या में स्टूडेंट्स पहुंचे थे।

ऑस्ट्रेलियाई दर्शक ने दिल जीता

ऑस्ट्रेलिया से आए कई दर्शकों ने स्टेडियम के बाहर और भीतर लोगों का दिल जीत लिया। कुछ विदेशी दर्शक सिर पर इंडियन फ्लैग का रिबन लगाकर आए थे। एक दर्शक ने तो छोटे से गिटार के साथ इंडियन टीम की शान में एक इंग्लिश गाना भी गाया। लोग इन दर्शकों की क्रिकेट के प्रति दीवानगी की सराहना करते देखे गए।

कोहली का पोट्रेट बनाया, दी श्ाुभकामनाएं

कलाकृति आर्ट फाउंडेशन के छात्र हर्ष ने विराट कोहली का पोट्रेट तैयार किया है। हर्ष उन्हें यह पोट्रेट देना चाहते हैं। कलाकृति स्कूल ऑफ आ‌र्ट्स के बच्चों ने भारतीय टीम और विराट को शुभकामना संदेश लिख कर भेजा है। संदेश भेजने में कलाकृति के निदेशक धनंजय कुमार, रजनी कुमारी, हर्षिता, विग्नेश, रिशिका, अमन, श्रेया, बहर्गाभी एवं अन्य छात्राओं का योगदान रहा।

ड्रिंक्स ट्रॉली नहीं आई

मैच के दौरान ड्रिंक्स ट्रॉली मैदान में नहीं भेजा गया। इससे दोनों टीमों के प्लेइंग इलेवन से बाहर के खिलाडि़यों को ड्रिंक्स लेकर आते देखा गया। गौरतलब है कि मैच से एक दिन पहले ही रांची के एक ऑटोमोबाइल डीलर की ओर से जेएससीए को ड्रिंक्स कार सौंपा गया था। इस कार का इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है। सूत्रों ने बताया कि चूंकि उस कार में संबंधित डीलर का नाम अंकित था, इसलिए स्पांसरशिप में पेंच फंसने के कारण उसे मैदान में नहीं भेजा जा रहा है।

जब गावस्कर पहुंचे मीिडया सेंटर

मैच के दौरान लंच के बाद सुनील गावस्कर अचानक कमेंट्री बॉक्स ने निकल कर मीडिया सेंटर पहुंच गए। यहां उन्होंने देश-विदेश से आए कई पत्रकारों और एक्सप‌र्ट्स से मुलाकात की। उन्होंने स्थानीय मीडियाकर्मियों से व्यक्तिगत बातचीत में कहा कि जेएससीए स्टेडियम क्रिकेट के हर फॉर्मेट के लिए एक बेहतरीन डेस्टिनेशन है। उन्होंने यह भी कहा कि इस स्टेडियम में मौजूद फैसिलिटीज व‌र्ल्ड क्लास की है। इस क्रम में कई लोगों ने उनके साथ सेल्फी भी ली। गावस्कर बेहद नम्रता के साथ स्थानीय पत्रकारों से मिले और उनके साथ तस्वीरें भी खिंचवाई। लगभग क्भ् मिनट तक वे मीडिया सेंटर में रहे, फिर कमेंट्री रूम चले गए।

Posted By: Inextlive