Ind Vs Aus 2nd ODI पहली बार हुआ जब विराट ने आॅस्ट्रेलिया में शतक लगाया आैर भारत जीत गया

2019-01-15T05:08:01+05:30

आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ एडीलेड में खेला गया दूसरा वनडे भारत ने छह विकेट से जीत लिया। भारत की इस जीत के हीरो विराट कोहली रहे जिन्होंने शानदार शतक जड़ा। इसी के साथ एेसा पहला मौका आया जब विराट ने आॅस्ट्रेलिया में वनडे शतक लगाया आैर भारत जीत गया।

कानपुर। भारत बनाम आॅस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच एडीलेड आेवल में खेला गया। भारत ने यह मैच छह विकेट से जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। अब आखिरी मैच 18 जनवरी को मेलबर्न में खेला जाएगा। वहां जो टीम मैच जीतेगी, सीरीज उसके नाम रहेगी। भारत ने सीरीज में 0-1 से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी की। भारत की जीत के हीरो कप्तान विराट कोहली आैर एमएस धोनी रहे जिन्होंने मैच जिताउ पारी खेली।
भारत को मिला था 299 रन का लक्ष्य
आॅस्ट्रेलिया द्वारा मिले 299 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत तो अच्छी हुर्इ थी। आेपनर बल्लेबाज शिखर धवन अच्छी लय में दिखे मगर वह 28 गेंदों पर 32 रन बनाकर जेसन बेहरेनड्राॅफ का शिकार बने। वहीं पहले मैच के शतकवीर रोहित शर्मा एडीलेड वनडे में अर्धशतक बनाने से बस 7 रन दूर रह गए। रोहित ने 52 गेंदों में 43 रन की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से दो चौके आैर दो छक्के आए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान विराट कोहली ने सिडनी वनडे की गलती नहीं दोहरार्इ। पहले मैच में तीन रन बनाने वाले कोहली ने एडीलेड में शानदार शतक लगाया, हालांकि वह टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचाने से पहले 104 रन पर आउट हो गए। आखिर में धोनी आैर कार्तिक ने उपयोगी साझेदारी कर भारत को जीत दिलार्इ। धोनी 55 आैर कार्तिक 25 रन बनाकर नाबाद लौटै।
मार्श ने छुड़ाए भारतीय गेंदबाजों के पसीने
आॅस्ट्रेलियार्इ कप्तान एरोन फिंच ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया था। कंगारु बल्लेबाजों ने निर्धारित 50 आेवर में 298 रन बनाए। आॅस्ट्रेलिया की तरफ से शाॅन मार्श ने शानदार पारी खेली। मार्श के बल्ले से 131 रन निकले। इसके अलावा ग्लेन मैक्सवेल ने 48 रन की उपयोगी पारी खेली टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने सबसे अच्छी बाॅलिंग की। उन्हें चार विकेट मिले, वहीं मोहम्मद शमी ने तीन विकेट चटकाए। इसके अलावा रवींद्र जडेजा को एक विकेट मिला।

पहली बार कोहली का शतक काम आया

आॅस्ट्रेलिया में वनडे मैचों में विराट कोहली का यह तीसरा शतक है आैर पहली बार एेसा हुआ जब विराट का शतक भारत की जीत के काम आया। दरअसल इससे पहले विराट ने दो शतक लगाए थे आैर दोनों बार भारत को हार मिली थी। क्रिकइन्फो पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, आॅस्ट्रेलिया में विराट ने पहला वनडे शतक 2016 में लगाया था। तब कोहली ने 107 रन की पारी खेली आैर भारत 25 रन से हार गया था। वहीं दूसरा शतक 2017 में आया तब कोहली के बल्ले से 117 रन निकले थे मगर भारत को तीन विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी थी।
धोनी की स्टंपिंग पर कंगारु बल्लेबाज को भी भरोसा, अंपायर के डिसीजन से पहले छोड़ दी क्रीज

जानें 5 सालों से कौन भारतीय बल्लेबाज लगा रहा साल का पहला वनडे शतक


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.